Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Olympics से पहले गोल्ड मेडल जीतने से सिर्फ 2 सेंटीमीटर से चूके Neeraj Chopra, दोहा डायमंड में किया कमाल

दोहा डायमंड में जैवलिन थ्रोवर नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीता है और वो सिर्फ 2 सेंटीमीटर से गोल्ड से चूक गए हैं. हालांकि ओलंपिक 2024 से पहले भारत के लिए ये एक अच्छी खबर है.

Latest News
Olympics से पहले गोल्ड मेडल जीतने से सिर्फ 2 सेंटीमीटर से चूके Neeraj Chopra, दोहा डायमंड में किया कमाल

नीरज चोपड़ा, दोहा डायमंड (Neeraj Chopra-Doha Diamond)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

ओलंपिक पेरिस 2024 से पहले जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने एक बड़ा कमाल किया है. दरअसल, दोहा डायमंड 2024 में नीरज ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया है. जबकि नीरज गोल्ड मेडल जीतने से सिर्फ 2 सेंटीमीटर से चूक गए. वहीं अब नीरज को दोहा डायमंड के बाद ओलंपिक पेरिस 2024 में भाग लेना है, जहां वो भारत को गोल्ड मेडल जीतवा सकते हैं. क्योंकि नीरज ने ओलंपिक से पहले दोहा में दूसरे स्थान पर खत्म किया है और दमदार प्रदर्शन किया है. 


यह भी पढ़ें- RCB के लिए आसान नहीं है प्लेऑफ तक का रास्ता, इन टीमों की हार तय करेगी फैसला? 


सिर्फ दो सेंटीमीटर से नीरज चूके गोल्ड

दोहा डायमंड 2024 में बीती रात यानी शुक्रवार 10 मई को भारत के गोल्डन ब्वॉय कहे जाने वाले नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया है और दूसरे स्थान पर लीग खत्म की है. नीरज ने 88.36 मीटर का थ्रो किया था. जबकि याकूब वालेश ने 88.38 मीटर का थ्रो फेंका था. हालांकि नीरज सिंर्फ दो सेंटीमीटर से चूक गए. वरना वो भारत को एक और गोल्ड मेडल जितवा देते. इसके अलावा एंडरसन पीटर्स तीसरे स्थान पर रहे और उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल जीता है. 

ऐसा रहा अब तक नीरज चोपड़ा का रिकॉर्ड

जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने दोहा डायमंड लीग 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया है. ऐसा पहली बार नहीं है कि नीरज ने दमदार परफॉर्मेंस किया हो. इससे पहले नीरज बहुत बार भारत के लिए ऐसा प्रदर्शन कर चुके हैं और भारत को गर्व महसूस करवा चुके हैं. उन्होंने टोक्यो ओलंपिक 2020 में गोल्ड जीता था. उसके बाद वर्ल्ड चैंपियनशिप 2023 में गोल्ड, एशियन गेम्स 2018- गोल्ड, डायमंड लीग 2022-दूसरा स्थान, कॉमनवेल्थ गेम्स 2018- गोल्ड, वर्ल्ड चैंपियनशिप 2022- दूसरा स्थान, एशियाई चैंपियनशिप 2017- गोल्ड, वर्ल्ड अंडर-20-गोल्ड, एशियाई जूनियर चैंपियनशिप 2016-सिल्वर और साउथ एशियन गेम्स 2016- गोल्ड मेडल जीता था. 

कब शुरू होगा ओलंपिक 2024

ओलंपिक 2024 का आगाज 26 जुलाई से पेरिस में होगा. ऐसे में नीरज का दोहा डायमंड में दमदार प्रदर्शन करना भारत के लिए काफी अच्छी खबर है. भले ही नीरज दोहा में सिल्वर मेडल जीते हैं, लेकिन वो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के प्रबल दावेदार हैं. ओलंपिक गेम्स 2024 26 शुक्रवार 26 जुलाई से रविवार 11 अगस्त तक पेरिस में खेला जाएगा. इस बार भारत को भारतीय एथलीट्स से ज्यादा से ज्यादा गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीद है. 


यह भी पढ़ें- लाइव मैच में मैदान पर MS Dhoni से मिलने पहुंचा फैन, कैप्टन कूल ने पैरों से उठाकर लगाया गले


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement