Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन है वो भारतीय गेंदबाज, जिसने अपनी स्विंग और रफ्तार से एरॉन फिंच के छुड़ा दिए थे पसीने

Aaron Finch ने बताया है कि वो किस भारतीय गेंदबाज की खतरनाक गेंदों के सामने संघर्ष करते थे, उन्होंने बताया कि उन्हें यह दिक्कत 15 साल तक रही.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विश्व कप 2023 होने में कुछ ही समय बचा है और भारत में इसका आयोजन होने के चलते भारत मजबूत दावेदार माना जा रहा है. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम भी फुल फॉर्म में है, ऐसे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की काट ढूंढना भारत के लिए मुश्किल बात नहीं है. भारत के पास एक ऐसा गेंदबाज है जिसके आगे आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के बल्लों की बोलती बंद हो जाती हैं. ये कोई और नहीं बल्कि भुवनेश्वर कुमार हैं, जिनकी आग उगलती गेंदों से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरॉन फिंच 15 साल तक परेशान रहे थे और अब खुद इस बात का खुलासा किया है. 

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज एरॉन फिंज अपने तूफानी शैली के क्रिकेट के लिए जाने जाते थे, जो कि टीम को हमेशा ही धमाकेदार शुरुआत देते थे लेकिन एक ऐसे गेंदबाज भी है, जो कि फिंज को सबसे ज्यादा परेशान करते थे. फिंज ने बताया कि वो भुवनेश्वर कुमार थे. फइंज ने बताया कि भुवी की गेंदों को वो 15 साल में भी समझ नहीं सके. ऐसा नहीं है कि केवल फिंज बल्कि ऑस्ट्रेलिया समेत दुनिया के कई बल्लेबाज भुवी की गेंदों के आगे चकमा खा जाते हैं.

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड में आग उगल रहा है चेतेश्वर पुजारा का बल्ला, शानदार शतक ठोककर दिखाई अपनी क्लास

भुवनेश्वर ने फिंच के बिखेरी थी गिल्लियां

भुवनेश्वर कुमार ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एरॉन फिंच को 7 बार आउट किया, जिसमें से चार बार फिंच भुवनेश्वर के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में आउट हुए हैं. दिलचस्प बात यह है कि फिंच ओडीआई फॉर्मेट में भुवनेश्वर के खिलाफ चार बार एक ही सीरीज में 2019 के दौरान आउट हुए थे.   फिंच एक्स यानी ट्विटर पर एक QNA सेशन कर रहे थे, और इस दौरान जब उनसे स्ट्रगल को लेकर सवाल हुआ तो फिंच की जुबान पर केवल भुवनेश्वर कुमार का नाम आया. 

यह भी पढ़ें- 'टीम इंडिया को बर्बाद कर रहे राहुल द्रविड़' पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने भारतीय कोच के खिलाफ उगला जहर 

15 साल तक हुए परेशान

फिंच के फैन ने उनसे पूछा कि भुवी ने आपको परेशान क्यों किया? क्या आप विस्तार से बता सकते हैं? क्या यह आपके पैर अक्रॉस आ रहे हैं?" इसका जवाब एरोन फिंच ने दिया, "हां!! ऐसा होने से रोकने के लिए 15 साल तक कोशिश की गई." बता दें कि 2022 में अपने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने वाले एरोन फिंच ने इस साल की शुरुआत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था. वे इस समय क्रिकेट कमेंटेटर हैं. हालांकि फिंच लीग क्रिकेट अभी भी खेलते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement