Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: खत्म हो गई क्रिकेट के लिए दिलचस्पी? सूर्यकुमार यादव को बोलनी पड़ी ये बात

वर्ल्ड कप के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 मैचों के सीरीज की शुरुआत विशाखापट्टनम में होने वाली है. मैच से पहले ऐसा कुछ हुआ, जिसकी टीम इंडिया आदी नहीं है.

IND vs AUS: खत्म हो गई क्रिकेट के लिए दिलचस्पी? सूर्यकुमार यादव को बोलनी पड़ी ये बात

Suryakumar Yadav PC

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 का समापन हो गया है. इसके तीन दिन बाद ही टीम इंडिया मैदान पर उतरने वाली है. विशाखापट्टन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 मैचों के सीरीज की शुरुआत गुरुवार, 23 नवंबर से होगी. करीब डेढ़ महीने तक चले टूर्नामेंट के बाद खिलाड़ियों के साथ साथ मैच कवरने वाल पत्रकारों पर भी थकान का असर दिख रहा है. टी20 सीरीज के लिए भारत के कप्तान बनाए गए सूर्यकुमार यादव का मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित हुआ, जिसमें सिर्फ दो पत्रकार ही शामिल हो पाए. इस पर सूर्या ने क्या कहा आइए जानते हैं.

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट खेलने से रऊफ ने किया मना, चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज करेंगे सख्त कार्रवाई

सूर्या को बोलनी पड़ी ये बात

आमतौर पर भारतीय टीम जब कोई सीरीज खेल रही होती है, तो बड़े तादाद में जर्नलिस्ट मैच कवर कर रहे होते हैं. वर्ल्ड कप के मैचों में 100 से ज्यादा जर्नलिस्ट प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हो रहे थे. वहीं सेमीफाइनल और फाइनल में तो यह संख्या 200 तक पहुंच जा रही थी. हालांकि आईसीसी इवेंट होने के कारण यह संख्या लाजमी है. भारतीय टीम जब घर में द्विपक्षीय सीरीज खेलती है, तब जर्नलिस्ट अच्छी संख्या में प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचते हैं. हालांकि बुधवार को ऐसा नहीं हुआ.

सूर्याकुमार यादव के प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिर्फ दो ही पत्रकार पहुंचे. इस पर सूर्या ने मुस्कुराते हुए कहा, "सिर्फ दो लोग?" इसके बाद 4 मिनट से भी कम समय में यह कार्यक्रम संपन्न हो गया. हालिया समय में देखे जाए तो ऐसा कभी नहीं हुआ कि टीम इंडिया के प्रेस कॉन्फ्रेंस में इतने कम जर्नलिस्ट पहुंचे हों. वहीं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड का प्रेस कॉन्फ्रेंस कैंसिल हो गया. यह पत्रकारों की कमी के कारण हुआ या किसी और वजह से, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. 

सूर्या ने वर्ल्ड कप पर क्या कहा?

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में हराकर छठी बार खिताब अपने नाम किया. पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया जैसा खेल रही थी, उसे प्रबल दावेदार माना जा रहा था. फाइनल में मिली करारी हार से खिलाड़ी और फैंस को गम में डूबे हुए हैं. इस पर सूर्या ने कहा, "वर्ल्ड कप की हार को भुलाने में समय में लगेगे. ऐसा नहीं है कि अगले दिन उठेंगे और सब ठीक हो जाएगा. लेकिन अब हमें आगे देखना होगा." अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों पर उन्होंने कहा, 2024 टी20 वर्ल्ड कप से पहले जो भी टी20 मुकाबले हम खेलेंगे, वे काफी अहम होंगे. मैंने युवा खिलाड़ियों से कहा है कि बेखौफ होकर खेलें और टीम के लिए जो हो सके वे करें."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement