Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka New CM: कांग्रेस ने तैयार किया नया फॉर्मूला, डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया के बीच ऐसे बनाया बैलेंस

Karnataka New CM Face: डीके शिवकुमार के मुकाबले सिद्धारमैया का दावा ज्यादा मजबूत माना जा रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज नए CM का ऐलान कर सकते हैं.

Karnataka New CM: कांग्रेस ने तैयार किया नया फॉर्मूला, डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया के बीच ऐसे बनाया बैलेंस

karnataka government formation

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने प्रचंड बहुमत से जीत तो हासिल कर ली, लेकिन मुख्यमंत्री को लेकर पेंच फंसा हुआ है. रिजल्ट आए तीन दिन बीत चुके हैं लेकिन अभी तक कांग्रेस सीएम का नाम तय नहीं कर पाई है. यह मामला कर्नाटक के दो दिग्गजों के बीच फंसा हुआ है. एक तरफ कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार और दूसरी तरफ सिद्धरमैया के बीच खींचतान चल रही है. उम्मीद जताई जा रही है कि आज शाम तक कांग्रेस आलाकमान सीएम के उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर देगी. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस ने सरकार गठन का नया फॉर्मूला निकाला है. जिसमें डीके शिवकुमार औ सिद्धारमैया के बीच बैलेंस बनाया गया है.

जानकारी के मुताबिक, 77 साल के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे. डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम का पद दिया जाएगा. इसके अलावा शिवकुमार को अहम मंत्रालय और वह राज्य में कांग्रेस पार्टी की कमान संभाले रहेंगे. साथ ही डीके को भरोसा दिया जाएगा कि वह 2.5 साल बाद मुख्यमंत्री बना दिए जाएंगे. सूत्रों की मानें तो इस पर फाइनल फैसला पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जन खड़गे करेंगे.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक में सीएम चुनना कांग्रेस के लिए टेढ़ी खीर, डीके शिवकुमार-सिद्धारमैया की कमियां और खूबियां क्या हैं? जानिए

सिद्धारमैया का नाम फाइनल?
सूत्रों के अनुसार, सीएम पद के लिए सिद्धारमैया का नाम फाइनल हो गया है. बस कांग्रेस की तरफ से आधिकारिक ऐलान करना बाकी है. जो आज शाम तक कर दिया जाएगा. डीके शिवकुमार के मुकाबले सिद्धारमैया का दावा ज्यादा मजबूत माना जा रहा है. सिद्धारमैया सोमवार को ही दिल्ली पहुंच गए थे. जबकि डीके आज दिल्ली पहुंच रहे हैं. उन्होंने शुरुआत में सोमवार शाम को स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए दिल्ली के अपने दौरे को रद्द कर दिया था. 

ये भी पढ़ें- कर्नाटक की जीत राहुल गांधी को बनाएगी नेता? ममता बनर्जी का रुख दिखा रहा भविष्य की तस्वीर

मैं अकेला आ रहा हूं दिल्ली- डीके शिवुकमार
दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले शिवकुमार ने कहा, ‘कांग्रेस महासचिव ने मुझे अकेले आने का निर्देश दिया है, मैं अकेले दिल्ली जा रहा हूं. कांग्रेस महासचिव ने मुझे अकेले आने का निर्देश दिया है. मैं अकेले दिल्ली जा रहा हूं. मेरा स्वास्थ्य अच्छा है. कांग्रेस पार्टी मेरा मंदिर है, कांग्रेस पार्टी हमारी सबसे बड़ी ताकत है इसलिए किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है.’ उन्होंने कहा कि लोगों ने कांग्रेस आशीर्वाद दिया है. हमें लोगों का भरोसा बनाए रखने और उसे बढ़ाने के लिए एकजुट होकर प्रयास करने होंगे. कन्नड़ नाडु के लोग, मां भुवनेश्वरी और मां चामुंडेश्वरी संविधान की रक्षा करने तथा कर्नाटक को ‘सर्व जनांगदा शांतिय तोटा’ (बागीचा, जहां सभी समुदाय सौहार्द्रपूर्वक रहते हैं) बनाने के लिए हमें आशीर्वाद देती रहें.’ 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement