Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

15 घंटे की काउंटिंग के बाद मिले 35 करोड़, कैश कांड में ED ने आलमगीर आलम के निजी सचिव और नौकर को किया गिरफ्तार

मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल और उसके नौकर जहांगीर आलम को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. सोमवार को ईडी ने पीएस संजीव लाल के नौकर के घर छापेमारी की थी.

Latest News
article-main

 मंत्री आलमगीर आलम (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा एक्शन लिया है. धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत ED ने आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव कुमार लाल और उसके नौकर जहांगीर आलम को गिरफ्तार कर लिया है. राज्य सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल और उनके घरेलू नौकर जहांगीर आलम के घर पर सोमवार को ED ने छापेमारी की थी, इस दौरान एक कमरे में नोटों का पहाड़ मिला था. 

सोमवार को ED ने मंत्री से जुड़े छह ठिकानों पर ईडी ने छापा मारा था, जिसमें कुल 35 करोड़ 23 लाख रुपये नकदी की बरामदगी हुई थी. ईडी ने मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव कुमार लाल और उनके नौकर जहांगीर आलम, दो इंजीनियरों कुलदीप मिंज व विकास कुमार तथा ठेकेदार मुन्ना सिंह के आवास पर छापामारी की थी. मंत्री के निजी सचिव संजीव कुमार लाल के नौकर जहांगीर आलम के हरमू रोड स्थित फ्लैट से ED को 31.20 करोड़ रुपये मिले. 


यह भी पढ़ें: DNA Top News: पीएम मोदी ने डाला वोट, झारखंड में ED का बड़ा एक्शन, पढ़ें सुबह की 5 बड़ी खबरें 


बक्से में ले जाई गई गड्डियां 

 जहांगीर आलम के घर पर नोटों का पहाड़ लगा हुआ था, जिससे गिनने के लिए मशीन मंगवाई गई थी. उन्हें ले जाने के लिए 10 बड़े बक्से व बैग लाए गए थे. काफी रात तक हुई गिनती के बाद ED ने बरामद किए गए नोटों को जब्त कर लिया. जानकारी के लिए बता दें कि ये रेड  झारखंड ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस को लेकर की गई. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement