Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather News: उत्तर से लेकर दक्षिण तक आसमान से बरस रही है आग, लू और गर्मा से हो जाएं अलर्ट  

Weather News: मौमस की मार और आसमान से आग बरसने का सिलसिला इस वक्त लगभग पूरे भारत में जारी है. उत्तर भारत से लेकर दक्षिण के राज्य भी लू और गर्मी की मार झेल रहे हैं. 

Latest News
article-main

IMD ने जारी किया अलर्ट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश के ज्यादातर हिस्सों में फिलहाल तेज गर्मी पड़ रही है और लोग मौसम की वजह से परेशान है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने गर्मी और लू को देखते हुए 13 राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है. आंध्र प्रदेश कई जिलों को ऑरेंज अलर्ट पर रखा गया है. बंगाल और बिहार के कुछ हिस्सों में रेड अलर्ट जारी है. दिल्ली और एनसीआर में भी गुरुवार को तेज गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिलेगी.

13 राज्यों में लू का प्रकोप 
मौमस विभाग के मुताबिक देश के 13 राज्यों में लू (Heat Wave) का अलर्ट जारी किया गया है. दक्षिण राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, गुजरात में मई में पांच से आठ अतिरिक्त दिन लू चलने का अनुमान है. बंगाल के हिमालयी और गंगा तटीय इलाकों, बिहार, यूपी के 16 जिलों समेत ओडिशा और झारखंडके कुछ हिस्सों में भी लू चल रही है. 

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने किए रामलला के दर्शन, आरती में हुईं शामिल

गर्मी और मौसम को देखते हुए अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है. घर से बाहर निकलने से पहले लोगों से पर्याप्त एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया है. घर से बाहर निकलते समय अपने साथ पानी जरूर रखें. सिर पर सूती कपड़ा या छाता लेकर ही धूप में निकलने की अपील स्वास्थ्य विभाग ने की है. 

दिल्ली-एनसीआर के लोगों को नहीं मिलेगी राहत 
दिल्ली-एनसीआर के लोगों को भी गर्मी से गुरुवार को राहत नहीं मिलने वाली है. हालांकि, शाम के समय कुछ देर तेज हवाएं चल सकती है. दिल्ली का अधिकतम तापमान बुधवार को गिरकर 33.7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था. देर शाम चली हवाओं ने मौसम को खुशनुमा बना दिया था. गुरुवार को अधिकतम तापमान फिर ऊपर चढ़ने का अनुमान है.


यह भी पढ़ें: अमित शाह फर्जी वीडियो मामले में एक्शन, झारखंड कांग्रेस का X अकाउंट बंद  


डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement