Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अमित शाह फर्जी वीडियो मामले में एक्शन, झारखंड कांग्रेस के X अकाउंट पर लगी रोक

Amit Shah Fake Video: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एडिटेड फर्जी वीडियो को कांग्रेस के इसी एक्स अकाउंट से अपलोड और शेयर किया गया था.

Latest News
article-main

Jharkhand Congress

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एडिटेड फर्जी वीडियो मामले में बड़ा एक्शन हुए है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' ने झारखंड कांग्रेस के अकाउंट पर रोक लगा दी है. इस हैंडल पर एक्स की ओर से लिखा गया है, 'एक कानूनी मांग के प्रत्युत्तर में अकाउंट पर रोक लगाई गई है.'

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X ने झारखंड कांग्रेस के अकाउंट पर रोक लगा दी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एडिटेड फर्जी वीडियो को इसी अकाउंट से अपलोड और शेयर किया गया था. जिस पर अब एक्शन हुआ है. एक्स की ओर से लिखा गया है, 'एक कानूनी मांग के प्रत्युत्तर में अकाउंट पर रोक लगाई गई है.'

इसी मामले में दिल्ली पुलिस ने झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर को तलब किया है. उन्हें सीआरपीसी की धारा 160/91 के तहत भेजे गए समन में 2 मई की सुबह 10.30 बजे दिल्ली पुलिस के जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने को कहा गया है.

कांग्रेस नेता से पुलिस ने मोबाइल-लैपटॉप लाने को कहा
राजेश ठाकुर को अपना मोबाइल, लैपटॉप, टैबलेट या किसी अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण को साथ लाने को कहा गया है, जिसका कथित इस्तेमाल 'एक्स' पर फर्जी वीडियो शेयर करने में किया गया हो सकता है.


ये भी पढ़ें-  'पता नहीं PM मोदी किसका जिक्र कर रहे थे', भटकती आत्मा के तंज पर बोले अजीत पवार


बीजेपी नेताओं ने अमित शाह के फर्जी वीडियो शेयर करने के मामले में रांची के अरगोड़ा थाने में दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. जिन लोगों को नामजद किया गया है, उनमें शैलेंद्र हाजरा और रूपेश रजक शामिल हैं. यह एफआईआर भाजपा जनता युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यालय मंत्री संजय कुमार महतो के आवेदन पर दर्ज हुई है.

बीजेपी ने वीडियो की एक कॉपी पेन ड्राइव के माध्यम से पुलिस को उपलब्ध करवाई है. भाजपा के अनुसार, आरक्षण जैसे मुद्दे पर अमित शाह ने कभी नहीं कहा कि इसको खत्म कर दिया जाएगा. फेक वीडियो न सिर्फ अमित शाह की व्यक्तिगत मानहानि है बल्कि यह देश के सामने गलत तथ्य रखने का प्रयास भी है. (इनपुट- आईएएनएस)

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement