Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'पता नहीं PM मोदी किसका जिक्र कर रहे थे', भटकती आत्मा के तंज पर बोले अजीत पवार

पीएम मोदी ने कहा था कि महाराष्ट्र में कुछ 'भटकती आत्माओं' ने अपनी महत्वाकांक्षाओं के लिए 45 साल पहले राजनीतिक अस्थिरता के युग की शुरुआत की थी.

Latest News
article-main

ajit pawar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘भटकती आत्मा’ वाले बयान को लेकर अजीत पवार का रिएक्शन आया है. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि पीएम मोदी के निशाने पर कौन था. प्रधानमंत्री ने नाम लिए बगैर सोमवार को एक रैली में शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा था, ‘महाराष्ट्र में एक भटकती आत्मा है. अगर इसे सफलता नहीं मिलती तो यह दूसरों के अच्छे काम को खराब कर देती है.’ 

अजित पवार ने बुधवार को कहा, ‘मैं हालांकि प्रधानमंत्री की रैली (पुणे में) में मौजूद था, लेकिन मुझे नहीं पता कि ये टिप्पणियां किसके लिए की गई थी.' मोदी की टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘जब मुझे अगली रैली में प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करने का मौका मिलेगा, तो मैं निश्चित रूप से उनसे पूछूंगा कि उनकी टिप्पणियों के निशाने पर कौन था और फिर मैं आपके सवाल का जवाब दूंगा.’ 

45 साल पुराने राजनीतिक घटना क्रम को लेकर साधा था निशाना
पीएम मोदी ने कहा था कि महाराष्ट्र में कुछ 'भटकती आत्माओं' ने अपनी महत्वाकांक्षाओं के लिए 45 साल पहले राजनीतिक अस्थिरता के युग की शुरुआत की थी. मोदी ने पवार का नाम नहीं लिया लेकिन यह स्पष्ट था कि उनका संदर्भ 1978 में तत्कालीन मुख्यमंत्री वसंतदादा पाटिल के खिलाफ मराठा राजनेता (शरद पवार) के विद्रोह से था जिसके कारण सरकार गिर गई थी.

'मैं 100 बार बैचेन होने के लिए तैयार'
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी के ‘भटकती आत्मा’ वाले तंज पर पलटवार करते हुए कहा था कि उनकी आत्मा किसानों और आम आदमी के हितों के लिए बेचैन है और वह उनकी दुर्दशा को उजागर करने के लिए 100 बार बेचैन होने को तैयार हैं.

अजित पवार ने पिछले साल शरद पवार के खिलाफ बगावत कर दी थी और महायुति सरकार में शामिल हो गए थे. महायुति में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और भाजपा शामिल थी. (इनपुट- भाषा)

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement