Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इटली में जिपलाइन से 60 फीट नीचे गिरी महिला, अचानक छूटा हाथ, हुई मौत

इटली में एक बड़ा हादसा हो गाया, जहां एक महिला जिपलाइन के सुरक्षा हार्नेस से फिसलकर 60 फीट नीचे गिर गई. इस हादसे में महिला की मौत हो गई.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इटली से एक दर्दनाक घटना सामने आ रही है. यहां एक महिला जिपलाइन के सुरक्षा हार्नेस से फिसलकर 60 फीट नीचे गिर गई. इस हादसे में उसकी मौत हो गई. आपको बता दें कि 41 साल की गिजलेन मुताहिर अपने परिवार के साथ लोम्बार्डो के फ्लाई इमोशन पार्क छुट्टियां मनाने गई थीं. हादसे के वक्त मुताहिर की दो भतीजियां भी उनके साथ थीं. उन दोनों ने घटना का वीडियो बना लिया था. 

अचानक छूटा हाथ
मिली जानकारी के मुताबिक, महिला 96 किलोमीटर की रफ्तार से जिपलाइन के आखिरी छोर पर पहुंच रही थी. इसी दौरान वो जिपलाइन पर छटपटाने लगी और फिर अचानक नीचे गिर गई. इसके बाद पैरामेडिक्स की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक मुहिला की मौत हो चुकी थी. पुलिस ने सुरक्षा के तौर पर पार्क को बंद कर दिया है.


ये भी पढ़ें-व्लादिमीर पुतिन का नया टर्म दुनिया को किस हद तक प्रभावित करेगा, भारत पर कैसा रहेगा इसका असर?


मामले की जांच शुरू
जानकारी के अनुसार, पुलिस घटना की सभी एंगल से जांच कर रही है. ऐसे में पार्क के सुरक्षा उपकरणों की भी चेकिंग की जा रही है, जिससे यह पता चल सके कि महिला को जिपलाइन क्रैडल से सही तरीके से जोड़ा गया था या नहीं. फिलहाल पुलिस ने पार्क को बंद कर दिया है. पुलिस ने आशंका जताई है कि शायद डर के कारण महिला ने घबरा कर हाथ छोड़ दिया था. 

इसके साथ ही फ्लाई इमोशन कंपनी के CEO मैटेओ सांगुइनेटी ने घटना पर हैरानी जताई है. उन्होंने कहा "मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ है. महिला नीचे क्यों गिरी इसके कारणों का पता नहीं चल पाया है." हालांकि, पिछले 13 सालों में इस जिपलाइन पर 2 लाख से ज्यादा लोग जा चुके हैं, लेकिन आज तक ऐसी घटना नहीं हुई है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement