Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नोएडा की पारस टिएरा सोसायटी में लिफ्ट का ब्रेक हुआ फेल, छत तोड़कर निकली ऊपर

Noida News: इस घटना में तीन लोग घायल हो गए हैं. इस घटना की वजह से लोगों में डर का माहौल बना हुआ है.

नोएडा की पारस टिएरा सोसायटी में लिफ्ट का ब्रेक हुआ फेल, छत तोड़कर निकली ऊपर

Noida 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश के नोएडा से आए दिन हाईराइज सोसायटी से लिफ्ट की गड़बड़ी को लेकर खबरें आती रहती हैं. एक बार फिर से एक सोसायटी में लिफ्ट का ब्रेक ख़राब होने की घटना हुई है. जिसमें तीन लोग घायल हो गए हैं. सेक्टर 137 स्थित पारस टिएरा सोसाइटी में रविवार को टावर-5 की चौथी मंजिल पर लिफ्ट खराब हो गई. इस बीच जब उससे लोग निकलने लगे तो लिफ्ट अचानक से ऊपर जाने लगी और सीधे 25वीं मंजिल पर पहुंच गई. सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई. 

रिपोर्ट्स के अनुसार, पारस टियरा हाउसिंग सोसायटी के टावर-5 की लिफ्ट अचानक खराब हो गई थी. इस दौरान लिफ्ट में सवार तीन लोग अंदर फंस गए. जब वह बाहर निकलने लगे तो लिफ्ट के ब्रेक अचानक फेल हो गए. हादसे के दौरान लिफ्ट भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और टावर की छत को तोड़कर ऊपर चली गई. इस हादसे के बाद से लोगों के बीच लिफ्ट को लेकर डर का माहौल है. 


यह भी पढ़ें: DNA Top News: वाराणसी में PM Modi की रैली, बंगाल में बंपर वोटिंग, पढ़ें सुबह की टॉप न्यूज


बाहर इकट्ठा हो गए लोग 

इस हादसे की जानकारी मिलते ही सोसायटी के लोग इकट्ठा हो गए थे. इसके बाद टावर-5 के दोनों लिफ्ट को बंद कर दिया गया. सोसायटी के लोगों को सीढ़ियों का इस्तेमाल करने के लिए कहा गया. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर नोएडा पुलिस पहुंची थी. पुलिस ने कहा कि तकनीकी खराबी के कारण लिफ्ट झटके से नीचे आ गए थी और अचानक से ऊपर चली गई. उन्होंने कहा कि लिफ्ट में सवार सभी लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया.  पुलिस की ओर से दोषियों के खिलाफ एक्शन लिए जाने की बात कही गई. 


यह भी पढ़ें: Delhi News: Swati Maliwal से केजरीवाल के PA ने की मारपीट, दिल्ली पुलिस के पास आई PCR कॉल


पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटना 

टिएरा सोसायटी में पहले भी लिफ्ट से कई बार हादसा हो चुका है. पिछले साल 3 अगस्त को पारस टियरा सोसायटी के टावर-24 में लिफ्ट गिरने से सुशीला देवी (70) बुरी तरह से घायल हो गई थीं.  उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया था लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी. जिसके बाद सोसायटी के लोगों ने एओए पर सुरक्षा में लापरवाही और लिफ्ट के मेंटेनेंस ठीक से नहीं करने का आरोप लगाया था. जिला प्रशासन के आदेश पर गठित कमेटी ने भी जांच में पाया था कि हादसा लापरवाही की वजह से हुआ था. 
 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement