Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CSK vs PBKS Highlights: अपने ही किले में स्पिन के जाल में फंसी चेन्नई, पंजाब किंग्स ने लगातार पांचवीं बार हराया

IPL 2024 Chennai vs Punjab Highlights: पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को उसके घर में 7 विकेट से हराया. 163 रन के टारगेट का पीछा करते हुए 13 गेंद बाकी रहते जीती सैम करन की टीम.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पंजाब किंग्स ने स्पिनरों के कमाल से चेन्नई सुपर किंग्स को उसके घर में 7 विकेट से मात दे दी है. चेपॉक में स्पिनिंग ट्रैक पर दूसरी टीमों को पछाड़ने वाली सीएसके अपने ही जाल में फंस गई. राहुल चाहर और हरप्रीत बराड़ की फिरकी के आगे चेन्नई 162 रन ही बना पाई. कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब ने 13 गेंदें शेष रहते मुकाबला अपने नाम कर लिया. इसी के साथ उन्होंने चेन्नई के खिलाफ लगातार पांचवीं जीत दर्ज की. पंजाब की टीम 2021 के बाद से सीएसके से नहीं हारी है.


ये भी पढ़ें: 'मां, मुझे वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना गया...,' ये कहकर इमोशनल हो गए रिंकू सिंह, पिता बोले - उसका दिल टूटा है 


पंजाब प्लेऑफ की रेस में बरकरार

पंजाब को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना जरूरी था. ऐसे में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजों ने संयम और आक्राकता का बेहतरीन मिश्रण पेश करते हुए टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी. जॉनी बेयरस्टो ने 30 गेंद में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाए. वहीं राइली रुसो ने सिर्फ 23 गेंदों में 186.95 के स्ट्राइक रेट से 43 रन ठोके. कप्तान सैम करन 20 गेंद में 26 और शशांक सिंह 26 गेंद में 25 रन बनाकर नाबाद लौटे. इस जीत के साथ पंजाब के 10 मैचों में 8 अंक हो गए हैं. उन्हें प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने बाकी बचे चारों मैच जीतने होंगे. 

घर में चेन्नई की एक और हार

पांच बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स अपने घर में काफी मजबूत मानी जाती है. मगर पिछले कुछ मैचों में उनका किला सुरक्षित नहीं रहा है. पंजाब से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स ने भी चेन्नई को चेपॉक में मात दी थी. इसमें टॉस का भी अहम रोल रहा है. ऋतुराज गायवकाड़ की किस्मत साथ नहीं दे रही और सिक्का उनके पक्ष में नहीं गिर रहा है. जिस वजह से चेन्नई को बाद में बॉलिंग करनी पड़ जा रही है. मैदान पर काफी ओस होने के कारण उनके बॉलर्स के लिए टारगेट डिफेंड करना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है.

दीपक चाहर की चोट ने बढ़ाई मुश्किलें

पंजाब की पारी के दौरान पहला ओवर लेकर आए दीपक चाहर दो गेंद डालने के बाद ही मैदान से बाहर चले गए. उन्होंने मांसपेशियों में खिंचाव महसूस की. अतीत में भी वह इस चोट से जूझते रहे हैं. मुस्तफिजुर रहमान का इस सीजन का यह आखिरी मैच था. वह टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए स्वदेश लौट जाएंगे. मथीशा पथिराना इंजर्ड होने के कारण आज का मैच नहीं खेल रहे थे, वहीं तुषार देशपांडे भी बीमार पड़ गए हैं. ऐसे में चेन्नई को आने वाले मैचों में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. फिलहाल वे 10 मैचों में 10 अंक के साथ टेबल में चौथे स्थान पर हैं.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement