Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Brazil Floods: ब्राजील में बाढ़ ने मचाई तबाही, 60 की मौत, 70,000 लापता 

Brazil Floods: ब्राजील में बाढ़ और बारिश की वजह से भारी तबाही मची हुई है. अब तक 60 लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है और 50 से ज्यादा लोग लापता हैं. 

Latest News
article-main

ब्राजील में बाढ़ से भारी तबाही

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

ब्राजील (Brazil Rain And Flood) इस वक्त बेहद मुश्किल हालात का सामना कर रहा है. देश के 497 शहरों में मूसलाधार बारिश, बाढ़ और भूस्खलन के बाद हालात दयनीय बने हैं. कई शहर पानी में डूब गए हैं और 70,000 से ज्यादा लोगों को अपना घर-बार छोड़कर अस्थायी टेंट में शरण लेना पड़ रहा है. ब्राजील के रियो ग्रांडे डो सुल राज्य इस प्राकृतिक आपदा से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. इस राज्य का पोर्टो एलेग्रे शहर तबाही का केंद्र है. यहां झील से पानी बाहर सड़कों तक निकल गया है और लोगों को अपना घर खाली करना पड़ रहा है. पोर्टो एलेग्रे की आबादी 15 लाख के करीब है. 

60 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा 
ब्राजील में आई इस तबाही का असर देश के अलग-अलग हिस्सों तक नजर आ रहा है. बारिश और बाढ़ में अब तक रॉयटर्स के मुताबिक, 60 लोगों की मौत हो चुकी है और 57 लोग लापता हैं. रेस्क्यू टीम बचाव अभियान में लगी हुई है, लेकिन अगले 36 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. पिछले साल भी रियो ग्रांडे डो सुल में बारिश और बाढ़ ने तबाही मचाई थी. 


यह भी पढ़ें: बिहार में 43 पार पहुंचा पारा, बंगाल से लेकर तेलंगाना तक IMD ने जारी किया अलर्ट   


पोर्टो एलेग्रे में घर तक घुसा पानी 
तूफान से सबसे ज्यादा प्रभावित पोर्टो एलेग्रे नाम का शहर है. यह शहर ब्राजील के बड़े शहरों में माना जाता है. इस वक्त शहर की सड़कें नदी नजर आ रही हैं और गाड़ियां, पेड़-पौधे सब पानी में डूब गए हैं. यहां झील और जलाशय का पानी किनारों को तोड़कर शहरमें बह रहा है. पोर्टो एलेग्रे में तूफान और मूसलाधार बारिश को देखते हुए एयरपोर्ट से विमानों का संचालन बंद कर दिया गया है.


यह भी पढ़ें: 'निकल यहां से, वापस मत आना' Delhi Metro में कपल के बीच मारपीट, देखें Viral Video


डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement