trendingPhotosDetailhindi4085626

'घाटा हो या मुनाफा, Elon Musk ने जो कहा वो कर दिया,' ब्लू टिक गया तो Twitter यूजर्स की निकली आह

एलन मस्क एक बार जो फैसला लेते हैं, उससे पीछे हटते नहीं हैं. वह ट्विटर को अपने इशारे पर चला रहे हैं. दुनियाभर में ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन पर बवाल के बाद भी वह अपने फैसले से पीछे नहीं हटे.

Twitter पर जिन सितारों, खिलाड़ियों, नेताओं और दिग्गज हस्तियों को ब्लू टिक दिया गया था, एलन मस्क ने उसे छीन लिया. 20 अप्रैल को जैसे ही रात के 12 बजे, सबके अकाउंट से ब्लू बैज छिन गया. सबका अकाउंट अनवैरिफाइड हो गया. इन सितारों में महानायक अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान और अक्षय कुमार जैसे लोग भी शामिल हैं. राजनीति और क्रिकेट जगत के लोगों के भी अकाउंट से ब्लू बैज हट चुका है.

1.किस-किसका छीना गया है ब्लू टिक?

किस-किसका छीना गया है ब्लू टिक?
1/6

अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, अजय देवगन, कटरीना कैफ, कंगना रनौत, सलमान, शाहरुख और ऋतिक रोशन जैसे सितारों के ट्विटर अकाउंट से ब्लू बैज छीन लिया गया है.
 



2.खिलाड़ियों को भी नहीं मिला ब्लू टिक

खिलाड़ियों को भी नहीं मिला ब्लू टिक
2/6

सचिन तेंदुलकर, विरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली, विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत और शिखर धवन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के पास अब ब्लू टिक नहीं है. 
 



3.नेताओं का भी गया ब्लू टिक

नेताओं का भी गया ब्लू टिक
3/6

बीजेपी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और एनसीपी समेत सभी राजनीतिक दलों के ब्लू टिक छीन लिए गए हैं. योगी आदित्यनाथ, मायावती राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, संबित पात्रा, उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, सुप्रिया सुले जैसे दिग्गजों के भी अकाउंट से ब्लू बैज गायब है. 



4.ब्लू टिक छीनने पर क्या बोले आम लोग?

ब्लू टिक छीनने पर क्या बोले आम लोग?
4/6

आम लोग ट्विटर पर एलन मस्क को ट्रोल कह रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि ये टिपिकल व्यापारी आदमी है. बिना पैसे के यह बात नहीं करता है. कुछ लोग लिख रहे हैं कि एलन मस्क का रॉकेट डूबा है. अपना घाटा यह आदमी ट्विटर से पूरा करना चाहता है. कुछ लोग एलन मस्क की खिल्ली उड़ा रहे हैं.
 



5.क्यों गया सबका ब्लू टिक?

क्यों गया सबका ब्लू टिक?
5/6

एलन मस्क ने 12 अप्रैल को कहा था कि 20 अप्रैल से सभी वेरिफाइड अकाउंट से ब्लू टिक हटा लिए जाएंगे. उन्होंने इस आदेश को लागू भी करा दिया. जो ब्लू टिक का मंथली प्लान लेंगे, केवल उन्हें ही ब्लू टिक दिया जाएगा. रात 12 बजे के बाद से लोगों के ट्विटर से ब्लू टिक हट गया है.
 



6.पैसे दो ब्लू टिक लो

पैसे दो ब्लू टिक लो
6/6

अब एलन मस्क ने पैसे दो, ब्लू टिक लो पॉलिसी लागू कर दी है. पहले देश के चर्चित चेहरों, सितारों, नेताओं, पत्रकारों और उद्योग जगत के लोगों को ब्लू टिक दिया जाता था. यह फ्री था. एलन मस्क ने अपना आधिपत्य जमाते ही कहा था कि वह इस फैसले को पलटने वाले हैं. अब पेड यूजर्स को ही ब्लू टिक मिलेगा.



LIVE COVERAGE