trendingPhotosDetailhindi4048081

Ganesh Chaturthi 2022: वायरल हुए गणपति के अजब-गजब लुक, 'पुष्पा' से लेकर 'मक्खी' तक हर रूप में नजर आए बप्पा

Ganesh Chaturthi 2022: आज पूरे देश में बड़ी ही धूमधाम के साथ गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi 2022) का त्योहार मनाया जा रहा है. सुबह से ही चारों ओर 'गणपति बप्पा मोरया' के नारे की गूंज सुनाई दे रही है. हर घर बप्पा की सेज सजी है. हर गली-मोहल्ले में त्योहार को लेकर खास सजावट की गई है, लोग गाजे-बाजे के साथ अपने घरों में विघ्नहर्ता का स्वागत कर रहे हैं.

इसके अलावा गणेश चतुर्थी की धूम केवल ऑफलाइन ही नहीं बल्कि ऑनलाइन भी देखी जा रही है. बीती रात से ही सोशल मीडिया पर #GaneshChaturthi2022 टॉप ट्रेंड कर रहा है. सोशल मीडिया यूजर्स इस हैशटैग के एक दूसरे को बधाई संदेश भेजते नजर आ रहे हैं. इन सब से अलग भगवान गणेश की कई तरह की मूर्तियां भी लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं.

दरअसल, इस साल गणेश चतुर्थी के अवसर पर बप्पा कई भारतीय फिल्मों के हीरो के लुक में नजर आ रहे हैं. उनकी कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों में बप्पा बाहुबली, पुष्पा से लेकर बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ चुकी फिल्म आरआरआर के रामचरण की कॉपी करते नजर आ रहे हैं. आइए नजर डालते हैं बप्पा के ऐसे ही कुछ नए लुक्स पर-
 

1.स्वैग के साथ हो रहा बप्पा का स्वागत

स्वैग के साथ हो रहा बप्पा का स्वागत
1/6

साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की बीते साल आई फिल्म 'पुष्पा: द राइज' ने जबरदस्त धूम मचाई. पुष्पा का दर्शकों पर ऐसा असर हुआ कि हर कोई एक्टर के रंग में रंगा नजर आया. फिल्म में अल्लू अर्जुन का सिग्नेचर पोज 'मैं झुकेगा नहीं' पर लोगों ने खूब रील्स बनाईं. साल बीत गया लेकिन आज भी अल्लू अर्जुन जब अपने फैंस के बीच जाते हैं तो फैंस एक्टर से इस पोज को दोहराने की अपील करते नजर आते हैं. अब गणेश चतुर्थी पर गणपति बप्पा की मूर्तियों पर भी यह स्वैग नजर आ रहा है. बड़ी संख्या में श्रद्धालु बप्पा की इन मूर्तियों को घर ला रहे हैं.
 



2.बप्पा का बाहुबली लुक

बप्पा का बाहुबली लुक
2/6

साउथ एक्टर प्रभास की फिल्म बाहुबली भी एसएस राजामौली की सुपर डूपर हिट फिल्म है. मूवी का एक सीन जिसमें प्रभास अपनी मां के लिए शिवलिंग को कंधे पर उठा लाते हैं, लोगों को खूब पसंद आया. अब इस सीन से इंस्पायर होकर मूर्तिकारों ने 'बाहुबली गणेशा' तैयार कर दिए हैं. इस लुक में गणेशा अपने नन्हें हाथों से शिवलिंग को कंधे पर उठाए हुए हैं.
 



3.ये है 'मक्खी' गजानन

ये है 'मक्खी' गजानन
3/6

साल 2012 में आई फिल्म 'मक्खी' को भी दर्शकों ने खूब प्यार दिया था लेकिन गणेश चतुर्थी पर कोई 'मक्खी' अवतार में गजानन को बना सकता है ये सोच से परे है.



4.रामचरण के अवतार में भी नजर आए विघ्नहर्ता

रामचरण के अवतार में भी नजर आए विघ्नहर्ता
4/6

सुपर डूपर हिट फिल्म RRR में आपने रामचरण को राम अवतार में अंग्रेजों से भिड़ते तो जरूर देखा होगा. गणेशा की यह मुर्ति फिल्म के उसी लुक से इंस्पायर होकर बनाई गई है. 
 



5.विघ्नहर्ता मोरया

विघ्नहर्ता मोरया
5/6

पिछले दो साल के दौरान कोरोना के कारण गणेश चतुर्थी को कई तरह की पाबंदियों के साए में मनाया गया. वहीं, महामारी का असर कम होने के बाद लोग अब 'कोरोना विघ्नहर्ता' के रूप में भी शिव पुत्र की पूजा कर रहे हैं. 
 



6.बप्पा का फौजी लुक

बप्पा का फौजी लुक
6/6

फिल्मी हीरो के अलावा बप्पा देश के असली हीरो के रूप में नजर आए. कई मूर्तिकारों ने इस साल बप्पा को फौजी लुक भी दिया है. मार्किट में बप्पा के फौजी अवतार को लोग खूब पसंद भी कर रहे हैं. 
 



LIVE COVERAGE