trendingPhotosDetail,recommendedPhotos,recommendedPhotosMobilehindi4029118

Free Web Series: मुफ्त में देखनी हैं पापुलर वेब सीरीज तो आज ही डाउनलोड करें ये 5 बेहतरीन Apps

अगर आप बिना पैसे दिए Free Web Series का मजा लेना चाहते हैं तो आपके लिए ये 5 मोबाइल एप्लिकेशंस बेहद काम के हो सकते हैं.

पिछले कुछ साल में ओटीटी (OTT) यानी ओवर द टॉप प्लेटफॉर्म का क्रेज भारत में बढ़ा है. कोरोना की वजह से हुए लॉकडाउन ने इसे और पॉपुलर कर दिया. इसकी पापुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब कई बड़ी फिल्में सीधे इसी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही हैं.

1.कंटेंट के लिए चुकानी पड़ती है रकम

कंटेंट के लिए चुकानी पड़ती है रकम
1/7

इंडिया में नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, जी 5, सोनी लिव, डिजनी हॉट स्टार+ और कई अन्य पेड ओटीटी ऐप मौजूद हैं. इन ऐप पर मूवी या वेब सीरीज लगातार आती हैं और इन्हें देखने के लिए यूजर्स को सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है लेकिन हर आदमी पैसा देने की स्थिति में नहीं होता है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ऐप के बारे में जो मुफ्त हैं यानी आप बिना कोई पैसा दिए यहां लेटेस्ट फिल्म, वेब सीरीज और टीवी शोज देख सकते हैं.



2.देखने पड़ेंगे थोड़े विज्ञापन

देखने पड़ेंगे थोड़े विज्ञापन
2/7

अगर आप फ्री ऐप की तलाश में हैं तो आपको ऐसे कई प्लेटफॉर्म मिल जाएंगे. हालांकि इनमें से अधिकतर में बस आपको बीच-बीच में विज्ञापन का सामना करना पड़ेगा. फ्री ऐप की लिस्ट यहां है.



3.MX Player

MX Player
3/7

एमएक्स प्लेयर (MX Player) कई साल पहले ऑफलाइन वीडियो प्लेयर के रूप में बाजार में आया था. धीरे-धीरे यह ऐप ओटीटी ऐप के रूप में बदल गया, लेकिन इसकी खास बात ये है कि यह बिल्कुल फ्री है. इसके लिए कोई भी सब्सक्रिप्शन यूजर्स को नहीं देना होता. यहां आपको 12 भाषाओं में कंटेंट देखने को मिलता है. आप यहां वेब सीरीज से लेकर कई पॉपुलर सीरियल और फिल्में देख सकते हैं.



4.Jio Cinema

Jio Cinema
4/7

जियो ने लॉन्चिंग के कुछ दिन बाद ही अपने ऐप में जियो सिनेमा (JioCinema) ऐप का ऑप्शन दिया था. इसे आप गूगल प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं. इस पर जियो यूजर्स को फिल्में और टीवी सीरीज देखने का मौका मिलता है. यह बिल्कुल फ्री है. यहां आपको कई लैंग्वेंज की फिल्में मिल जाएंगी. एएलटी ओटीटी की अधिकतर वेब सीरीज भी आप यहां देख सकते हैं.



5.Voot

Voot
5/7

फ्री में वेब सीरीज, सीरियल और अन्य कंटेंट देखने के शौकीनों के लिए वूट भी बेहतरनी विकल्प है. इसे आप गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं. इसके बाद आपको साइन इन करके कंटेंट देखने का मौका मिलेगा. आप यहां नेटवर्क 18 से जुड़े कई चैनल के प्रोग्राम भी देख सकते हैं.



6.Tubi

Tubi
6/7

Tubi ऐप उन लोगों के लिए फायदे का सौदा है, जिन्हें हॉलीवुड फिल्में और शो अच्छा लगता है. Tubi पर कई हॉलीवुड मूवी देख सकते हैं. हालांकि आपको इस ऐप पर काफी विज्ञापन बीच-बीच में देखने को मिलेंगे.



7.Plex OTT

Plex OTT
7/7

Plex स्ट्रीमिंग सर्विस भी फ्री में मूवी और टीवी शोज देखने का विकल्प देता है. इस ओटीटी ऐप पर आप 200 से ज्यादा लाइव चैनल फ्री में देख सकेंगे. इसमें हिंदी भाषा वाले भी कई प्रोग्राम मौजूद हैं.



LIVE COVERAGE