trendingPhotosDetailhindi4041856

Love Life Tips : ये सुगंधित तेल आपकी बेजान लव लाइफ में डाल देंगे जान, बस कुछ यूं करें इस्तेमाल

अगर आपके जीवन से रोमांस गायब (Romance is Missing) हो रहा है या मूड (Mood) नहीं बनता तो आपको यहां एक ऐसा जादुई तरीके बताएंगे जो आपके लव लाइफ (Love Life) में जान डाल देंगा. नेचुरल तरीके (Natural Ways) से आप आपनी स्‍टेमिना (stamina) भी बढ़ा सकेंगे और मैरिड लाइफ को एंजॉय (Enjoy) भी कर सकेंगे.

प्राचीन समय में राजा-महाराजा (Kings) भी अपनी परफॉमेंस बढ़ाने और मैरिड लाइफ (Married Life)  को एंजॉय करने के लिए कुछ ऐसी ही विधाएं अपनाते थे, जिससे उनका मूड बेहतर रहता था. सुगंधित तेल (Aromatic Oils) ल‍िब‍िडो बढ़ाने (Boosting Libido) के लिए प्रेरित करती हैं. इनके मसाज (Massage) से भी स्‍टेमिना बढ़ती है. एसेंशियल ऑयल की भीनी-भीनी खुश्‍बू र‍िलेक्‍स (Relex) करने के साथ आसपास के औरा को भी सकारात्मक (Positive) बनाती है और खो चुकी एनर्जी (Low Energy) को वापस लाने में मददगार साबित होते हैं क्‍योंकि इनसे ब्‍लड फ्लो (Blood Flow)को बढ़ाता है. इन तेलों को कमरे में स्प्रे करने, लगाने या मसाज करने से भी सेक्‍सुअल लाइफ (Sexual Life) में सुधार आता है. 

 

1.ये हार्मोंस होते हैं मूड बनाने के लिए जिम्‍मेदार

ये हार्मोंस होते हैं मूड बनाने के लिए जिम्‍मेदार
1/6

हमारे मूड और हैप्‍पीनेस के लिए 4 हैप्पी हार्मोन्स जरूरी होते हैं. ये चार हार्मोंस हैं  इंडोर्फिन, डोपामाइन, सेरोटोनिन और ऑक्सीटोसिन. इन चारों में अगर एक की भी कमी हो तो मूड डि‍स्‍टर्ब होना तय है. तनाव से लेकर डिप्रेशन और सेक्‍स लाइफ से रोमांस के चले जाने के पीछे इन हार्मोंस की कमी ही जिम्‍मेदार होती है. इतना ही नहीं इन हार्मोंस के असंतुलित होने से सेक्‍स पावर यानी स्‍टेमिना भी कम होती है क्‍योंक‍ि इंसान खुद को बेहद लो फील करता है. मानसिक थकान से शारीरिक थकान का गहरा संबंध होता है. तो चलिए जानें मैरिड लाइफ को एंजॉयफुल बनाने के आसान से तरीके जो एसेंशियल ऑयल में छुपे हैं. 



2.गुलाब का तेल

गुलाब का तेल
2/6

गुलाब ही नहीं, उसका ऑयल भी मूड को बनाने का काम करता है. इसके तेल को कमरे में अगर स्‍प्रे कर दें या इसके तेल की मसाज करें तो आपकी स्‍टेमिना भी बढ़ेगी और लव लाइफ भी बेहतर बनेगी. 
 



3.पतचौली का तेल

पतचौली का तेल
3/6

पतचौली के तेल की खुश्‍बू कस्‍तूरी की खुशबू लिए होती है और ये तनाव को दूर करने की अचूक दवा है. इस तेल की खूशबू को कमरे में बिखरे के देखिए मूड तुरंत कैसे चेंज होता है. इस तेल से अगर मसाज की जाए तो ये स्‍टेमिना को बढ़ाने के साथ ही सुस्‍त पड़े लव लाइफ को एक्टिवेट कर देगा. इस तेल की मालिश एक दूसरे को करीब लाएगी. 



4.क्लेरी सेज तेल

क्लेरी सेज तेल
4/6

ये ऐसा तेल है जो मन को शांत कर हेप्‍पी हार्मोंस को उत्‍तेजित कर देता है. ये तेल यिन और यांग को संतुलित करने वाला होता है. मूड को बनाने के लिए इस तेल की खूबशू वाली कैंडिल्‍स को जलाएं और इस तेल से पार्टनर की मसाज करें. जादू की तरह आपकी लव लाइफ में जान आ जाएगी. 



5.जैस्मिन का तेल

जैस्मिन का तेल
5/6

ये तेल हार्मोनल सिस्टम पर काम करता है. इसकी खूशबू आपके दिमाग पर ऐसा असर करती हैं कि आप मिनटों में ऊर्जा से भर जाएंगे और अपने पार्टनर को प्‍यार करने से रोक नहीं पाएंगे. 



6.य्लैंग य्लैंग

य्लैंग य्लैंग
6/6

य्लैंग य्लैंग ऑयल दवा की तरह आपके सेक्‍स लाइफ की दक्कतों को दूर करता है. यह हर्बल तेल नपुंसकता को दूर कर  कामेच्छा को बढ़ाता है. यह आपके नर्वस सिस्टम पर असर करता है। इस तेल की खुशबू सीधे अंतःस्रावी तंत्र को बढ़ावा देती है.

 


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर



LIVE COVERAGE