trendingPhotosDetailhindi4098935

Nita Ambani Favourite Saree: नीता अंबानी की फेवरेट है खास शक्तियों वाली ये साड़ी, लाखों में है कीमत

Patan Patola Saree: अक्सर ही नीता अंबानी और उनकी बहुएं गुजरात के फेमस पाटन पटोला स्टाइल की साड़ियां और दुपट्टे स्टाइल करती है. ये साड़ियां स्पेशल तरीके से तैयार की जाती हैं.

डीएनए हिंदीः नीता अंबानी खूबसूरती और महंगे आउटफिट के मामले में सबसे आगे नजर आती है, वो अक्सर अपने फैशन सेंस की वजह से सुर्खियों में रहती है. नीता अंबानी (Nita Ambani) और उनकी बहुएं ज्यादातर स्पेशल ओकेजन में पटोला साड़ी पहने हुए नजर आती हैं. ये साड़ियां स्पेशल तरीके से तैयार की जाती हैं. ये साड़ियां मॉर्डन और पांरपरिक दोनों लुक प्रदान करती हैं.  गुजराती पाटन पटोला (Patola Saree) साड़ी की अपनी एक अलग पहचान और लोकप्रियता है. अक्सर ही नीता अंबानी और उनकी बहुएं गुजरात के फेमस पाटन पटोला स्टाइल की साड़ियां और दुपट्टे (Patan Patola Saree Price) स्टाइल करती है. गुजराती अंदाज की साड़ियां-सूट अंबानी लेडीज को फ्लॉन्ट करना खूब पसंद है. आइए जानते हैं इसके बारे में..

 

1.सालों पुरानी कला

सालों पुरानी कला
1/4

पटोला साड़ियों को आम तौर पर एब्सट्रैक्ट डिजाइन और ज्यामितीय पैटर्न द्वारा दर्शाया जाता है, इसमें हाथी, मानव आकृतियां, कलश, फूल, शिखर, पान और तोते के साथ-साथ गुजरात की वास्तुकला से प्रेरित डिजाइन लोकप्रिय हैं. बता दें कि पटोला डिजाइन को करीब 900 साल पुराना होने की बात कही जाती है. इसके अलावा साल साल भर की कड़ी मेहनत के बाद एक साड़ी तैयार होती है. 



2.लाखों में है कीमत

लाखों में है कीमत
2/4

नीता अंबानी की फेवरेट पटोला प्रिंट की साड़ियों की कीमत लाखों में होती है. बता दें कि नीता अंबानी ने 1.70 लाख से लेकर 6 लाख की कीमत वाली साड़ियां फ्लॉन्ट की है. चाहे सूट हो या साड़ी नीता अंबानी और उनकी बहुएं हर ओकेजन पर ऐसी साड़ी पहनती हैं, जिसका धार्मिक महत्व भी होता है.



3.होती है खास शक्ति

होती है खास शक्ति
3/4

बता दें कि कुछ समुदायों के समारोहों में पटोला आवश्यक हैं, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि पटोला में बुरी नजर को दूर करने की जादुई शक्तियां होती हैं. इतना ही नहीं ये साड़ियां खासतौर पर बेटियों को उनकी शादी पर दी जाती है, ताकि बेटी और उसकी आने वाली जिंदगी को किसी की नजर ना लगे. 



4.प्रेगनेंसी से है कनेक्शन

प्रेगनेंसी से है कनेक्शन
4/4

बता दें कमल के फूलों, कलियों और पत्तियों के एक चक्र सहित एक लोकप्रिय पैटर्न जिसे चबर्दी भाट या टोकरी डिजाइन के रूप में जाना जाता है, प्रेगनेंसी से जुड़ा होता है और कुछ संस्कृतियों में शादी समारोहों के लिए इसे पहना जाता है.   



LIVE COVERAGE