trendingPhotosDetailhindi4043549

Independence Day 2022: इन रेसिपीज के साथ यादगार बनेगा आजादी का जश्न, ये हैं खास पकवान

Independence Day 2022: इस स्‍वतंत्रता दिवस को अगर आप कुछ खास तरह से मनाना चाहते हैं तो घर पर मेहमानों को बुलाएं और उनके साथ टेस्‍टी होममेड रेसेपीज शेयर करें. बस इस रेसेेपी को भी तिरंंगे के रंग में रंग दें. ट्राईकलर थीम पर पार्टी ऑर्गेनाइज करें और आजादी का जश्‍न मनाएं.

डीएनए हिंदी: इस बार स्‍वतंत्रता दिवस पर लांग विकेंड मिल हरा है तो क्‍यों न इस खास दिन को आप खास तरीके से मनाएं. अगर आप कहीं बाहर जाने का प्रोग्राम नहीं बना रहे तो घर पर कुछ आसानी सी डिशेज बनाएं और इसे ट्राई कलर का टच दे दें. तो चलिए इन आसानी सी रेसीपीज के बारे में जाने.  

1.ट्राई कलर स्‍मूदी

ट्राई कलर स्‍मूदी
1/7

ट्राई कलर स्‍मूदी आपके स्‍टार्टर के तौर पर काम करेगी. इसके लिए आप बनाना शेक, मैंगो शेक और वनिला शेक बना लें और इसे गिलास में तिरंगे की तरह सजा दें. 



2.ट्राईकलर सैंडविच

ट्राईकलर सैंडविच
2/7

सबसे आसान और टेस्‍टी रेसेपी में शुमार है ट्राईकलर सैंडविच. तीन तरह की चट‍नियां, चीज और मायोनीज के साथ आप इस सैंडविच को बना सकते हैं. 



3.ट्राईकलर पास्‍ता

ट्राईकलर पास्‍ता
3/7

बच्‍चों के लिए अगर आप कुछ अलग बनाने की सोच रहे तो ट्राईकलर पास्‍ता हेल्‍दी और टेस्‍टी ऑप्‍शन हो सकता है. इसके लिए पास्‍ता को व्‍हाइट सॉस, रेड चीली सॉस या ग्रीन वेजेस के साथ बना लें.    



4.ट्राईकलर पूरियां

ट्राईकलर पूरियां
4/7

समय कम है और आप आसानी से बनने वाली ऐसी चीज चाहती हैं जो बड़े से लेकर बच्‍चे तक पंसद करें तो आप ट्राईकलर पूरियां ट्राई कर लें. पालक पूरी, मैदे की पूरी और ऑरेंंज फूड कलर या गाजर वाली पूरी बना लें.  



5.ट्राईकलर मिठाईयां

ट्राईकलर मिठाईयां
5/7

आजादी का जश्‍न हो और मुंह मीठा न हो ऐसे कैसे हो सकता है. तो आप घर पर छेना फाड़कर ट्राईकलर रसगुल्‍ले बना लें. इसके लिए आप फूडकलर का इस्‍तेमाल कर सकती हैं. छेने को खूब मसल कर स्‍मूद बना लें और तीन हिस्‍सों में बांट दें. एक हिस्‍से को छोकर दो हस्‍से में ग्रीन और ऑरेंज फूड कलर मिलाकर गोल-गोल आकार दे दें और फिर इसे चाश्‍नी में उबाल लें.  



6.ट्राईकल पुलाव

ट्राईकल पुलाव
6/7

खाने में अगर आप ट्राईकल पुलाव बना लें तो आजादी का जश्‍न अपने आप खास हो जाएगा. इसके लिए चावल बना कर तीन हिस्‍सों बांट लें. एक हिस्‍सा छोड़ कर दूसरे हिस्‍से को मनचाही सब्‍जी या रंग से हरा और केसरियां रग दे सकते हैं. केसर से केसरिया रंग सटीक आता है.  



7.ट्राईकल इडली

ट्राईकल इडली
7/7

ट्राईकल इडली या ढोकला आपके नाश्‍ते का बेहतरीन ऑप्‍शन हो सकता है. बस इसमें भी दो रंग का इस्‍तेमाल करें.  



LIVE COVERAGE