trendingPhotosDetail,recommendedPhotos,recommendedPhotosMobilehindi4044526

Brahmakumaris Raksha Bandhan: कुछ इस Spiritual अंदाज में बीके बहनों ने राष्ट्रपति समेत इन दिग्गजों को बांधी राखी | Pics

Brahmakumaris Raksha Bandhan in Spiritual Manner: आईए देखते हैं किस दिव्य अलौकिक प्रेम के साथ ब्रह्माकुमारीज बहनों ने न केवल राषट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Droupadi Murmu) को राखी बांधी बल्कि लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला,(Om Birla) राजनाथ सिंह,(Rajnath Singh) जे किशन रेड्डी, महेश शर्मा, नोएडा के डीएम सुहास एलवाई को भी प्रेम का धागा बांधा और परमात्मा की ब्लेसिंग्स दी.

डीएनए हिंदी: Raksha Bandhan का त्योहार (Raksha Bandhan 2022) ऐसा है जिसमें हर कोई एक साथ मिलकर खुशियां मनाता है, इस त्योहार में सिर्फ बहन भाई को राखी बांधती है या फिर भाई बहन की रक्षा का संकल्प लेता है ऐसा नहीं है. प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय (Prajapita Brahmakumaris Ishwariya Vishwavidyalaya) ने इसकी परिभाषा कुछ इस तरह से दी है कि आत्मा का परमात्मा से मिलन ही रक्षा बंधन है. यह राखी आत्म शुद्धि का आधार है, ईश्वरीय प्रेम का बंधन है. परमात्मा सुरक्षा कवच है. हर कोई रक्षा बंधन का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाते हैं लेकिन ब्रह्माकुमारीज (Brahmakumaris) बड़ी ही सादगी और प्रेम की भावना से परमात्मा का संदेश और राखी लेकर राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhawan) पहुंची. 
 

1.President द्रौपदी मुर्मू को बांधी राखी

President द्रौपदी मुर्मू को बांधी राखी
1/6

ओम शांति रीट्रिट सेंटर की (ORC) डायरेक्टर बीके आशा (BK Asha) और संस्था के वरिष्ठ पदाधिकारी बीके बृजमोहन ने राष्ट्रपति जी को राखी बांधी और ईश्वरीय सौगात दी. इसके साथ ही उन्होंने भी बीके बृजमोहन को राखी बांधी. जैसा कि आप जानते हैं कि राष्ट्रपति के जीवन में राजयोग (Rajyoga) की बड़ी भूमिका है 



2.लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला संग मनाया रक्षा बंधन

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला संग मनाया रक्षा बंधन
2/6

ओम शांति रीट्रिट सेंटर की डायरेक्टर बीके आशा और बीके बृजमोहन ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को राखी बांधी और उन्हें परमात्मा का परिचय दिया. आपको बता दें कि ओम बिड़ला कई बार माउंट आबू आ चुके हैं और वे राजयोग का अभ्यास भी करते हैं. 


 



3.जे किशन रेड्डी को बांधी राखी

जे किशन रेड्डी को बांधी राखी
3/6

ओम शांति रीट्रिट सेंटर की डायरेक्टर बीके आशा ने कल्चरल मिनिस्टर जे किशन रेड्डी जी को राखी बांधी और ईश्वरीय सौगात दी. जे किशन रेड्डी जी काफी समय से ब्रह्माकुमारीज से जुड़े हैं. हाल ही में उन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत संस्था के कई अभियान और कार्यों को सराहा है. 



4.राजनाथ सिंह जी ने बंधवाई राखी

राजनाथ सिंह जी ने बंधवाई राखी
4/6

बीके आशा ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी को राखी बांधी. उन्होंने कई बार माउंट आबू का दौरा किया है और लगातार संस्था के कार्यों की प्रशंसा करते आए हैं. 



5.एमपी महेश शर्मा को बांधी राखी

एमपी महेश शर्मा को बांधी राखी
5/6

नोएडा सेक्टर 26 सदभावना भवन सेंटर की दो ब्रह्माकुमारीज बहनें बीके राधा और बीके स्नेहा ने पूर्व मंत्री रह चुके महेश शर्मा जी को राखी बांधी. महेश शर्मा जी हमेशा ही नोएडा में ब्रह्माकुमारीज की ओर से की गई सेवाओं में आगे रहते हैं और काफी सहयोग देते हैं. 



6.नोएडा के डीएम सुहास एलवाई ने भी बहनों से राखी बंधवाई

नोएडा के डीएम सुहास एलवाई ने भी बहनों से राखी बंधवाई
6/6

नोएडा के डीएम सुहास एलवाई ने भी नोएडा सेक्टर 26 के ब्रह्माकुमारीज सेंटर की सीनियर राजयोगा टीचर बीके सुदेश से राखी बंधवाई, उनके साथ बीके बहन स्नेहा भी मौजूद रहीं. 



LIVE COVERAGE