trendingPhotosDetailhindi4040829

कौन है Arpita Mukherjee? ED ने घर पर की रेड तो लग गया नोटों का ढेर, 20 मोबाइल समेत 20 करोड़ कैश बरामद

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में एक बड़े भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है. यहां पूर्व मंत्री की करीबी मानी जाने वाली अर्पिता मुखर्जी नाम की एक मॉडल व एक्ट्रेस के घर से 20 करोड़ का कैश मिला है.

केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की सरकार के कई मंत्रियों और विधायकों के घर छापे मारे. इस दौरान पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की एक करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 करोड़ रुपये का कैश मिला है. दावा किया जा रहा है कि यह पैसा शिक्षा भर्ती घोटाले (एसएससी) घोटाले से जुड़ा है. जानिए कौन है ये अर्पिता मुखर्जी-

1.कौन है अर्पिता मुखर्जी

कौन है अर्पिता मुखर्जी
1/5


अर्पिता मुखर्जी बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ मुखर्जी की करीबी मानी जाती हैं. वह एक एक्ट्रेस और मॉडल भी हैं. अर्पिता ने ओडीशा फिल्म इंडस्ट्री की कई फिल्मों में काम भी किया गया है. वह कई तमिल फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं.



2.मंत्री के साथ कैंपेन में भी दिखीं

मंत्री के साथ कैंपेन में भी दिखीं
2/5

रिपोर्ट्स के मुताबित अर्पिता कई बार पार्थ मुखर्जी के साथ राजनीतिक आयोजनों में भी नजर आ चुकी हैं. इसके अलावा वह पार्थ मुखर्जी के साथ कैंपेन करते हुए भी देखी गई थीं.



3.आलीशान फ्लैट में रहती है अर्पिता

आलीशान फ्लैट में रहती है अर्पिता
3/5


वह बीते कई सालों से साउथ कोलकाता के एक आलीशान फ्लैट में रह रही हैं.  फिलहाल ईडी की रेड में उनके घर से 20 करोड़ का कैश बरामद हुआ है.



4.घर पर लग गया नोटों का ढेर

घर पर लग गया नोटों का ढेर
4/5


अर्पिता मुखर्जी के घर हुई ईडी की छापेमारी के दौरान 500 और दो हजार के नोटों का ढेर लग गया. इतने नोट थे कि उन्हें गिनने के लिए मशीन मंगवानी पड़ी. 



5. मिले 20 से ज्यादा मोबाइल 

 मिले 20 से ज्यादा मोबाइल 
5/5


इस छापेमारी में नोटों के ढेर के अलावा 20 से ज्यादा मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं. ईडी इस बात की जांच कर रही है आखिर कौन इन फोन्स का इस्तेमाल कर रहा था. 



LIVE COVERAGE