trendingNowhindi4116091

सुनील शर्मा का जयपुर से टिकट कटा, जानें कांग्रेस ने किसे बनाया उम्मीदवार

सुनील शर्मा (Sunil Sharma) ने कहा कि वो कांग्रेस (Congress) की विचारधारा में पूरा यकीन रखते हैं. टिकट कटने के बाद भी वो पार्टी में बने रहेंगे.

सुनील शर्मा का जयपुर से टिकट कटा, जानें कांग्रेस ने किसे बनाया उम्मीदवार
सुनील शर्मा

कांग्रेस (Congress) ने जयपुर (Jaipur) सीट से सुनील शर्मा को (Sunil Sharma) अपना उम्मीदवार (Candidate) बनाया था, जिसके बाद पार्टी के भीतर ही कई नेताओं ने इस फैसले का विरोध करना शुरू कर दिया था. उन नेताओं में शशि थरूर भी शामिल थे. इन विरोधों को देखते हुए कांग्रेस ने जयपुर से अपने प्रत्याशी को बदल दिया है. पार्टी ने जयपुर से सनील शर्मा का टिकट काटकर प्रताप सिंह खाचरियावास को उम्मीदवार बनाया है.

सुनील शर्मा- कांग्रेस की विचारधारा में है यकीन 
खबरों के अनुसार सुनील शर्मा एक ऐसे संस्था से जुड़े हैं, जिसपर कांग्रेस और राहुल गांधी के विरोध का आरोप लगता रहा है. उस संस्था का नाम 'द जयपुर डायलॉग्स' है. इसका एक अच्छी खासी फॉलोइंग वाला यूट्यूब चैनल भी है. हालांकि, शर्मा ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि वह ऐसे किसी भी संस्था का हिस्सा नहीं हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि वो कांग्रेस की विचारधारा में पूरा यकीन रखते हैं. टिकट कटने के बाद भी उन्होंने कहा कि वो पार्टी में बने रहेंगे.


यह भी पढ़ें: JDU विधायक बीमा भारती RJD में शामिल, इस लोकसभा सीट से हो सकती हैं उम्मीदवार


 

क्या है जयपुर डायलॉग जिस पर हो रहा बवाल  

जयपुर डायलॉग एक यूट्यूब चैनल है. इस चैनल पर अक्सर कांग्रेस समर्थक ही अल्पसंख्यक विरोधी और दक्षिणपंथी होने का आरोप लगाते रहे हैं. सुनील शर्मा पर आरोप है कि वह इस चैनल से जुड़े हैं. स्पष्टीकरण जारी करते हुए उन्होंने कहा कि वह कई चैनलों के कार्यक्रम में शामिल होते हैं, लेकिन वह जयपुर डॉयलॉग्स के प्रबंधन से किसी भी तरह से नहीं जुड़े हुए हैं. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.