trendingPhotosDetailhindi4063669

Salman Khan से पहले इन सेलेब्स पर लग चुके हैं पत्नी-गर्लफ्रेंड को पीटने के आरोप, एक पर दर्ज हुआ था रेप का केस

बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान (Salman Khan) कभी अपनी फिल्मों तो कभी अपने मजाकिया अंदाज को लेकर सुर्खियों में बने ही रहते हैं.

हालांकि, इस बार एक्टर किसी और वजह से चर्चा में आ गए हैं. सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड सोमी अली (Somy Ali) ने एक बार फिर एक्टर पर गंभीर आरोप लगाएं हैं.  सोमी ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर अपनी और सलमान की एक फोटो शेयर कर लिखा 'इनकी पूजा करना बंद करो.' इसके साथ ही बिना नाम लिए उन्होंने सलमान खान पर मारपीट का आरोप भी लगाया. हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, इससे पहले भी कई एक्ट्रेसेस अपने बॉयफ्रेंड या पति पर ऐसे ही कुछ आरोप लगा चुकी हैं. आज हम आपको उन्हीं में से कुछ के नाम बताने जा रहे हैं लेकिन इससे पहले जानते हैं पूरे मामले के बारे में-

1.Somi Ali-Salman Khan

Somi Ali-Salman Khan
1/6

बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुकीं एक्ट्रेस सोमी अली ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया. इस पोस्ट में अभिनेत्री ने सलमान खान के साथ अपनी पुरानी फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'अभी बहुत कुछ होने वाला है. मेरे शो को भारत में बैन कर दिया गया और फिर वकीलों ने मुझे धमकाया. तुम कायर आदमी हो. मुझे प्रोटेक्ट करने के लिए 50 वकील खड़े हो जाएंगे, जो मुझे सिगरेट से जलने और फिजिकल अब्यूज से बचाएंगे. मेरे साथ तुमने सालों तक ये किया है.'
 



2.Somi Ali accused Salman Khan for Physical Violence

Somi Ali accused Salman Khan for Physical Violence
2/6

सोमी अली यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने आगे लिखा, 'उन सभी एक्ट्रेसेस पर धिक्कार है जो ऐसे आदमी का सपोर्ट करती हैं जिसने महिलाओं को पीटा है. ऐसे अभिनेताओं को भी शर्म आनी चाहिए जिन्होंने इसे सपोर्ट किया. अब ये आर या पार की लड़ाई है.' हालांकि, इस पोस्ट के वायरल होने के कुछ ही देर बाद अभिनेत्री ने इसे डिलीट कर दिया.
 



3.Nawazuddin Siddiqui and wife Aaliya

Nawazuddin Siddiqui and wife Aaliya
3/6

सलमान खान से पहले कई और अभिनेताओं पर भी ऐसे ही आरोप लग चुके हैं. इस लिस्ट में एक नाम नवाजुद्दीन सिद्दीकी का भी शामिल है. एक्टर की पत्नी आलिया भी उनपर घरेलू हिंसा के आरोप लगा चुकी हैं. इतना ही नहीं, आलिया ने गंभीर आरोप लगाते हुए नवाजुद्दीन सिद्दीकी को तलाक का नोटिस तक भेज दिया था लेकिन फिर खबरें आईं कि वे अपने रिश्ते को एक और मौका देना चाहती हैं.  
 



4.Om Puri-Nandita Puri

Om Puri-Nandita Puri
4/6

दिवंगत अभिनेता ओमपुरी ने दो शादियां की थीं. उनकी दूसरी पत्नी जर्नलिस्ट नंदिता पुरी ने एक्टर पर 'अनलाइकली हीरो: द स्टोरी ऑफ ओम पुरी' नाम की एक किताब लिखी. अपनी इस किताब में नंदिता ने ओम पुरी को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे. किताब में बताया गया है कि जब ओम पुरी महज 14 साल के थे, तब उन्होंने 55 साल की एक नौकरानी से संबंध बना लिए थे. इतना ही नहीं, उस दौरान नंदिता ने ओमपुरी पर डॉमेस्टिक वॉयलेंस के आरोप भी लगाए. ये मामला पुलिस तक पहुंचा और फिर शादी के करीब 20 साल बाद दोनों की राहें जुदा हो गईं. 
 



5.Aditya Pancholi-Kangana Ranaut

Aditya Pancholi-Kangana Ranaut
5/6

90 के दशक में अपनी एक्टिंग से लाखों दिलों पर राज करने वाले आदित्य पंचोली का विवादों से पुराना नाता रहा है. इन्हीं विवादों में से एक था उनका और बॉलीवुड की क्वीन यानी कंगना रनौत का रिश्ता.  आपको बता दें कि अपने करियर के शुरुआती दौर में कंगना ने आदित्य पंचोली को डेट किया था. उस समय एक्टर ना सिर्फ कंगना से उम्र में काफी बड़े थे बल्कि शादीशुदा भी थे.

वहीं, अपने इस रिश्ते के बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू के दौरान कंगना ने एक्टर पर कई गंभीर आरोप लगाए. कंगना ने कहा था, 'हम पति-पत्नी की तरह ही रिलेशनशिप में थे लेकिन फिर बाद में उन्होंने मुझे बंधक बना लिया था जबकि उस समय मैं नाबालिग थी.' इतना ही नहीं, एक्ट्रेस ने आदित्य पर मारपीट और गाली-गलौज करने के भी आरोप लगाए. इसके बाद एक्टर ने भी कंगना के खिलाफ गलत आरोप लगाने के लिए लीगल एक्शन लिया था.
 



6.Sooraj Pancholi-Jiah Khan

Sooraj Pancholi-Jiah Khan
6/6

आदित्य पंचोली की तरह ही उनके बेटे सूरज पंचोली का मामला भी बॉलीवुड की सबसे बड़ी कॉन्ट्रोवर्सेज में से एक है. सूरज पंचोली पर 25 साल की एक्ट्रेस जिया खान को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप लगे थे. 3 जून 2013 को जुहू स्थित अपने ही घर में जिया खान ने पंखे से लटककर जान दे दी थी. इससे पहले एक्ट्रेस ने अपने सुसाइड नोट में सूरज को लेकर कई खुलासे किए.

इसके अलावा जिया के परिवार वालों ने भी सूरज पंचोली पर जिया को खुदकुशी के लिए उकसाने, मारपीट, रेप करने और महिला की अनुमति के बिना ही उसका गर्भपात करने के आरोप लगाए थे. यह केस काफी लंबा चला और इसी कड़ी में सूरज को जेल भी जाना पड़ा था. हालांकि, फिर हाई कोर्ट ने इस मामले को सूरज को जमानत दे दी थी.



LIVE COVERAGE