trendingPhotosDetail,recommendedPhotos,recommendedPhotosMobilehindi4117999

पाकिस्तानी क्रिकेटर संग शादी के लिए 90s की इस एक्ट्रेस ने छोड़ा देश, चंद सालों में हुआ तलाक, अब जी रहीं हैं गुमनाम जिंदगी

बॉलीवुड की 90 के दशक की एक ऐसी एक्ट्रेस जो अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के कारण बहुत फेमस हुआ करती थी, लेकिन उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर संग शादी के लिए देश छोड़ दिया और अपना करियर भी बर्बाद कर लिया था.

रीना रॉय(Reena Roy) अपने समय की सबसे सफल एक्ट्रेस में से एक थीं. बॉलीवुड एक्ट्रेस ने 70 और 80 के दशक में सिल्वर स्क्रीन पर राज किया था, लेकिन शादी करने और कुछ सालों के लिए पाकिस्तान चले जाने के बाद उनका करियर बर्बाद हो गया. आज रीना रॉय चकाचौंध और ग्लैमर की दुनिया से दूर गुमनामी की जिंदगी बिता रही हैं. 

1.Reena Roy Dated Shatrughan Sinha

Reena Roy Dated Shatrughan Sinha
1/4

रीना रॉय भले ही आज फिल्मों से दूर हैं, लेकिन उनके फैंस उन्हें उनकी कई बॉक्स ऑफिस हिट फिल्मों के लिए आज भी याद करते हैं, जिन्होंने इंडस्ट्री में एक मिसाल कायम की. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि 1972 में जब रीना रॉय ने इंडस्ट्री में कदम रखा तो उनकी जिंदगी में सबसे पहले आने शख्स शत्रुघ्न सिन्हा थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों ने एक दूसरे को 7 साल तक डेट किया और उसके बाद रीना रॉय और शत्रुघ्न अलग हो गए. 



2.Reena Roy Married To Pakistani Cricketer Mohsin Khan

Reena Roy Married To Pakistani Cricketer Mohsin Khan
2/4

वहीं, शत्रुघ्न सिन्हा से ब्रेकअप के बाद रीना रॉय को पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज मोहसिन खान से प्यार हो गया. उसके बाद दोनों ने एक दूसरे को लंबे समय तक डेट किया था. बाद में रीना रॉय और मोहसिन खान ने साल 1983 में शादी कर ली थी और उसके बाद एक्ट्रेस पाकिस्तान चली गई थीं. जिसके बाद उन्होंने जन्नत नाम की एक बेटी को जन्म दिया. वहीं, कपल की शादी लंबे वक्त तक नहीं चल पाई. 



3.Reena Roy Got Divorce And back To India

Reena Roy Got Divorce And back To India
3/4

रीना रॉय और मोहसिन ने साल 1990 में तलाक ले लिया. रीना ने कहा था कि मोहसिन खान लंदन में बसना चाहते थे और ब्रिटिश नागरिकता लेना चाहते थे, लेकिन वह इस विचार के खिलाफ थीं. उनके तलाक के बाद रीना अपनी बेटी जन्नत के साथ भारत लौट आईं थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रीना के एक्स बॉयफ्रेंड शत्रुघ्न सिन्हा ने उनकी बेटी की कस्टडी हासिल करने में अहम भूमिका निभाई थी. वहीं, अपनी बेटी की कस्टडी पाने के बाद रीना ने उसका नाम जन्नत से बदलकर सनम कर दिया. 



4.Reena Roy Bollywood Career Ended

Reena Roy Bollywood Career Ended
4/4

बता दें कि रीना रॉय ने दोबारा शादी नहीं की और तलाक के बाद वो अकेली रहीं. जब रीना ने अपने ब्रेक के बाद बॉलीवुड में वापसी करने की कोशिश की तो वह इसमें नाकामयाब रहीं. आखिरकार रीना ने इंडस्ट्री से दूरी बना ली और गुमनाम जिंदगी जीने लगीं. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि रीना रॉय और उनकी बेटी सनम अब मुंबई में एक्टिंग क्लासेस चलाती हैं. 
 



LIVE COVERAGE