trendingPhotosDetail,recommendedPhotos,recommendedPhotosMobilehindi4115869

Happy Birthday Kangana Ranaut: 16 की उम्र में घर से भागकर बॉलीवुड की क्वीन बनीं Kangana Ranaut, जानें एक्ट्रेस से जुड़े 7 दिलचस्प किस्से

कंगना रनौत(Kangana Ranaut) बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक हैं. एक्ट्रेस आज अपना 38वां बर्थडे मना रहे हैं. उनका जन्म 23 मार्च 1987 को भांबल (सूरजपुर), हिमाचल प्रदेश में हुआ था.

कंगना रनौत(Kangana Ranaut) बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक हैं. वह आज इंडस्ट्री में किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने अपने अभिनय और खूबसूरती के दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में नाम कमाया है. एक्ट्रेस सिर्फ अभिनय के लिए ही नहीं बल्कि अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं. वह हमेशा ही अहम मुद्दों और बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर खुलकर बोलते हुए नजर आई हैं. वहीं, आज एक्ट्रेस का जन्मदिन हैं. एक्ट्रेस अपना 38वां बर्थडे मना रहे हैं. उनका जन्म 23 मार्च 1987 को भांबल (सूरजपुर), हिमाचल प्रदेश में हुआ था. तो चलिए एक्ट्रेस के बर्थडे(Kangana Ranaut Birthday) के मौके पर जानते हैं कुछ दिलचस्प बातें.

1.Kangana Ranaut Run Away From Home For Acting

Kangana Ranaut Run Away From Home For Acting
1/6

कंगना रनौत के शुरुआती दिनों की बात करें, तो एक्ट्रेस हिमाचल प्रदेश के एक छोटे शहर से हैं. एक्ट्रेस राजपूत परिवार में जन्मी हैं. उनके पिता अमरदीप रनौत एक बिजनेसमैन हैं और मां आशा राजपूत एक स्कूल टीचर है. एक्ट्रेस की बहन रंगोली, जो अक्सर ही चर्चा में रहती हैं. वहीं, उनके छोटे भाई अक्षत हैं. बता दें कि एक्ट्रेस ने 16-17 साल की उम्र में घर से भाग गई थीं. दरअसल, कंगना एक्ट्रेस बनना चाहती थीं और उनका परिवार इसके पूरी तरह से खिलाफ था. हालांकि उन्होंने घर से भागकर इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई. बता दें कि इस बीच एक्ट्रेस ने अपनी 12वीं की भी पढ़ाई भी छोड़ दी थी. 



2.Kangana Ranaut Firts Movie

Kangana Ranaut Firts Movie
2/6

ऐसे मिली पहली फिल्म
कंगना रनौत फिल्म लव यू बॉस में नजर आने वाली थीं और इस फिल्म का निर्देशन पहलाज निहलानी करने वाले थे. हालांकि कुछ कारणों से यह फिल्म नहीं बन पाई, लेकिन उसके बाद कंगना के हाथ एक बड़े डायरेक्टर की फिल्म लगी. दरअसल, एक कैफे में कॉफी पीते हुए निर्देशक अनुराग बसु ने कंगना को देखा था और उसके बाद उन्हें फिल्म गैंगस्टर के ऑडिशन के लिए बुलाया गया. वहीं, जब कंगना ऑडिशन के लिए पहुंची थी, तो उन्हें कम उम्र के चलते रिजेक्शन झेलना पड़ा और फिल्म बाद में चित्रांगदा को ऑफर की गई. हालांकि उन्होंने इसे इनकार कर दिया और फिर एक बार कंगना को इसके लिए ऑफर दिया गया. 



3.Kangana Ranaut Films

Kangana Ranaut Films
3/6

फिल्म गैंगस्टर से कंगना रनौत की किस्मत चमक गई. एक्ट्रेस के साथ इस फिल्म में शाइनी आहूजा और इमरान हाशमी नजर आए थे. फिल्म सुपरहिट रही थी.  इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में किया, जिसमें से क्वीन, फैशन, तनु वेड्स मनू, लाइफ इन ए मेट्रो, वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई, जैसी फिल्में शामिल हैं.



4.Kangana Ranaut Won 4 National Award

Kangana Ranaut Won 4 National Award
4/6

बता दें कि फिल्म फैशन के लिए कंगना को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के तौर पर नेशनल अवॉर्ड मिला था. इसके अलावा फिल्म क्वीन के लिए भी एक्ट्रेस को नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था. साथ ही फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी और पंगा फिल्म के लिए भी एक्ट्रेस को नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था.  कंगना अभी तक 4 नेशनल अवॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं.



5.Kangana Ranaut relationship

Kangana Ranaut relationship
5/6

एक्ट्रेस के रिलेशनशिप की बात करें तो उनका नाम कई एक्टर्स के साथ जुड़ चुका है. करियर के शुरुआती दिनों में कंगना का नाम एक्टर आदित्य पंचोली के साथ जुड़ा था और इसके बाद राज 2 की शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन से हुई और दोनों ने एक दूसरे को काफी वक्त तक डेट भी किया. दोनों के रिश्ते को लेकर काफी चर्चा हुई. यहां तक कि जब ब्रेकअप हुआ तो अध्ययन सुमन ने कंगना पर कई गंभीर आरोप भी लगाए थे. बाद में कंगना ने ऋतिक रोशन के साथ फिल्म कृष में काम किया था. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के रिलेशनशिप में होने की खबरें सामने आई थीं. इस दौरान ऋतिक और सुजैन के तलाक की खबरें चल रही थीं. साथ ही कंगना ने साफ तौर पर कहा था कि वह ऋतिक के साथ रिलेशनशिप में थी, हालांकि ऋतिक इसको लेकर इनकार करते रहे थे. जिसके बाद कंगना और ऋतिक के रिलेशनशिप को लेकर बहुत कॉन्ट्रोवर्सी हुई थी. 
 



6.Kangana Ranaut Networth

Kangana Ranaut Networth
6/6

एक्ट्रेस की नेटवर्थ की बात करें तो वह एक फिल्म के लिए करोड़ों चार्ज करती हैं. वह प्रति फिल्म 15 से 27 करोड़ तक चार्ज करती हैं. फोर्ब्स रिपोर्ट के मुताबिक एक्ट्रेस की नेटवर्थ 124 करोड़ है और वह हर महीने 1 करोड़ से ज्यादा कमाती हैं. बता दें कि एक्ट्रेस के पास मुंबई में आलीशान घर है, जिसकी कीमत करोड़ों में है. साथ ही मनाली में भी एक बेहद शानदार घर है. साथ ही एक्ट्रेस लग्जरी गाड़ियां रखती हैं, जिसमें उनके पास बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज, मर्सिडीज बेंज GLE समेत कई महंगी कारें हैं. वहीं एक्ट्रेस एक प्रोडक्शन हाउस की मालकिन है, जिसका नाम मणिकर्णिका फिल्म्स है. इस प्रोडक्शन हाउस में वह फिल्म मणिकर्णिका द  क्वीन ऑफ झांसी बना चुकी हैं. इसके बाद वह फिल्म इमरजेंसी लेकर आ रही हैं, जो कि इसी साल रिलीज होगी. 
 



LIVE COVERAGE