trendingPhotosDetail,recommendedPhotos,recommendedPhotosMobilehindi4117507

रांझणा की 'बिंदिया' से बनाई पहचान, विवादों से जुड़ा नाम, जानें Swara Bhasker से जुड़े ये 7 किस्से

स्वरा भास्कर बॉलीवुड की शानदार एक्ट्रेस हैं. आज एक्ट्रेस अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म 9 अप्रैल 1988 को दिल्ली में हुआ था.

स्वरा भास्कर बॉलीवुड की शानदार एक्ट्रेस हैं. वह अपनी एक्टिंग और बेबाक अंदाज को लेकर जानी जाती हैं. वहीं, आज एक्ट्रेस का बर्थडे है. एक्ट्रेस का जन्म 9 अप्रैल 1988 को दिल्ली में हुआ था. वह आज 35 साल की हो गई हैं. एक्ट्रेस के जन्मदिन पर चलिए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ अहम किस्से.

1.Swara Bhasker Education

Swara Bhasker Education
1/7

स्वरा भास्कर के शुरुआती दिनों की बात करें तो वह दिल्ली में पली बड़ी हैं. उन्होंने सरदार पटेल विद्यालय से पढ़ाई की और उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस से इंग्लिश लिटरेचर में ग्रेजुएशन की है. इसके अलावा उन्होंने सोशियोलॉजी में अपनी मास्टर्स की डिग्री जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी से हासिल की थी. 



2.Swara Bhasker Acting Career

Swara Bhasker Acting Career
2/7

स्वरा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्म मडकोला कीप वॉलिंक से की थी. उसके बाद वह संजय लीला भंसाली की फिल्म गुजारिश में नजर आईं थी. उसके अलावा वह तनु वेड्स, लिसन अमाया जैसी फिल्मों में नजर आई हैं. वह फिल्म रांझणा में भी दिखाई दी थीं. इस फिल्म में एक्ट्रेस ने बिंदिया का रोल निभाया था और इससे स्वरा को अच्छी पहचान हासिल हुई थी. 



3.Swara Bhasker Comment On The Kashmir Files

Swara Bhasker Comment On The Kashmir Files
3/7

फिल्मों के अलावा बात करें तो स्वरा का नाता विवादों से भी रहा है. दरअसल,  द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री पर निशाना साध चुकी हैं. एक्ट्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा था, कि अगर आप चाहते हैं कि लोग आपको सफलता के लिए आपकी मेहनत को बधाई दे तो पहले बीते 5 साल में उनके सिर पर बैठकर गंदगी मत फैलाओ. 
 



4.Swara Bhasker Troll For Calling pakistan Best Country

Swara Bhasker Troll For Calling pakistan Best Country
4/7

इसके अलावा स्वरा पाकिस्तान पर भी बयान दे चुकी हैं. एक्ट्रेस ने वीरे दी वेडिंग की रिलीज के वक्त पाकिस्तान पर कई बातें कहीं थी. उन्होंने पाकिस्तान को सबसे खूबसूरत देश कहा था, जिसके बाद एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुई थीं.



5.Swara Bhasker controversy

Swara Bhasker controversy
5/7

वहीं, स्वरा हिजाब को लेकर भी बयान दे चुकी हैं. एक्ट्रेस ने हिजाब पर कहा था कि, महाभारत में द्रोपदी के कपड़े जबरदस्ती उतारे गए थे और सभा में बैठे जिम्मेदार, शक्तिशाली कानून बनाने वाले देखते रहे थे. ऐसे ही आज याद आ रहा है. एक्ट्रेस के इस ट्वीट के बाद जमकर विवाद हुआ था और उन्हें लोगों ने खूब खरी खोटी सुनाई थी.  इसके अलावा वह भारतीय सेना पर भी बयान दे चुकी हैं. उन्होंने ट्वीट में बयान देते हुए मॉब लिंचिंग और ऑनर किलिंग पर सेना को बेवकूफ बताया था.



6.Swara Bhasker Networth

Swara Bhasker Networth
6/7

एक्ट्रेस की नेटवर्थ पर नजर डालें तो वह करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं. वह रिपोर्ट्स के मुताबिक 40 करोड़ संपत्ति की मालकिन है. एक्ट्रेस का दिल्ली और मुंबई में घर है. इसके अलावा उनके पास बीएमडब्ल्यू एक्स1 है, जिसकी कीमत 48 लाख रुपये है. 



7.Swara Bhasker Married To Fahad Ahmed

Swara Bhasker Married To Fahad Ahmed
7/7

एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने बीते साल जनवरी के महीने में फहद अहमद के साथ कोर्ट मैरिज की थी. उसके बाद उन्होंने परिवार और दोस्तों की मौजूदगी में ग्रैंड सेलिब्रेशन किया था. उनकी इस शादी से लोग काफी हैरान रह गए थे. वहीं, एक्ट्रेस ने जब प्रेग्नेंसी अनाउंस की तो लोगों का कहना था कि वह शादी से पहले ही प्रेग्नेंट थी. हालांकि इसको लेकर एक्ट्रेस ने कभी कोई बयान नहीं दिया. बता दें कि एक्ट्रेस ने 23 सितंबर 2023 को बेटी राबिया को जन्म दिया था. 
 



LIVE COVERAGE