Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वर्ल्ड कप फाइनल के बाद ड्रेसिंग रूम पहुंचे पीएम मोदी, सामने आई दिल छू लेने वाली तस्वीर

PM Modi visited the Indian dressing room: ऑस्ट्रेलिया के हाथों वर्ल्डकप फाइनल में हार से मायूस भारतीय खिलाड़ियों से ड्रेसिंग रूम में मिले पीएम मोदी. 

article-main

PM Modi Hugged Mohammed Shami

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अहमदाबाद में खेले गए वर्ल्डकप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को एकतरफा मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया. वर्ल्डकप ट्रॉफी एक कदम से चूकने के बाद सभी खिलाड़ी काफी मायूस दिख रहे थे. रोहित शर्मा और मोहम्मद सिराज तो मैदान पर ही फफक कर रो पड़े. फाइनल मुकाबला देखने के लिए स्टेडियम में पीएम मोदी भी मौजूद थे. वह मैच के बाद निराश खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए ड्रेसिंग रूम में पहुंचे. उन्होंने सभी खिलाड़ियों से बात की और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी को गले लगाया. जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रही हैं.

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप के फाइनल में क्यों हारी टीम इंडिया, कोच राहुल द्रविड़ ने बताई असली वजह

शमी ने पीएम मोदी को शुक्रिया कहा

शमी ने ये तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर की और उन्होंने पीएम को ड्रेसिंग रूम में आकर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए शुक्रिया कहा. शमी ने तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा- दुर्भाग्यवश कल हमारा दिन नहीं था. पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमारी टीम और मेरा समर्थन करने के लिए मैं सभी भारतीयों को धन्यवाद देना चाहता हूं. पीएम नरेंद्र मोदी का आभारी हूं. विशेष रूप से ड्रेसिंग रूम में आने और हमारा उत्साह बढ़ाने के लिए. हम तगड़ी वापसी करेंगे!”

 

शमी का कैसा रहा वर्ल्डकप में प्रदर्शन? 

टीम कॉम्बिनेशन की वजह से शमी को टूर्नामेंट के पहले पांच मैच में बेंच पर रहना पड़ा था. हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद उनकी प्लेइंग-XI में जगह बनी. न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में उन्होंने अपने पहले मैच में ही पांच विकेट चटका दिए. इसके बाद से पूरे टूर्नामेंट में शमी ने अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा दिया. उन्होंने सेमीफाइनल में 7 विकेट चटकाकर भारत को फाइनल में पहुंचाने बड़ी मदद की.

वर्ल्डकप 2023 में शमी ने सिर्फ 7 मैचों में 24 विकेट चटका दिए. वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजी की सूची में टॉप पर रहे. इसी के साथ शमी किसी एक वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने. उन्होंने जहीर खान को पीछे छोड़ा. जहीर ने 2011 वर्ल्डकप में 21 विकेट हासिल किए थे. शमी ने इस वर्ल्डकप में 3 बार 5 या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement