Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023 Final: भारत हारा तो खुश हुए पाकिस्तानी क्रिकेटर्स, अब्दुल रज्जाक ने फिर बोली गंदी बात

वर्ल्डकप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों टीम इंडिया को मिली हार से पूरा देश गम में डूबा हुआ है. वहीं पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने खुशी जाहिर की है.

article-main

Abdul Razzaq on World Cup 2023 Final

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अहमदाबाद में खेले गए वर्ल्डकप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को एकतरफा अंदाज में हरा दिया. टीम इंडिया टूर्नामेंट में धमाकेदार प्रदर्शन कर रही थी, लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई बाधा को नहीं पार कर सकी. कंगारू टीम ने छठी बार ODI वर्ल्डकप खिताब जीता. भारतीय टीम की हार ने करोड़ों फैंस को मायूस कर दिया है. वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने खुले तौर पर अपनी खुशी जाहिर की है. अब्दुल रज्जाक ने तो यहां तक कह दिया कि भारतीय टीम वर्ल्डकप जीतती तो हमें बहुत ज्यादा अफसोस होता.

फाइनल की पिच पर भी रज्जाक ने उठाए सवाल

ऑलराउंडर रहे रज्जाक से जब एक टीवी शो में पूछा गया कि रविवार को भारत के पक्ष में सारी चीजें थीं. होम ग्राउंड, समर्थक, प्रीडिक्शन्स और बहुत कुछ. इसके बावजूद ऑसट्रेलियाई टीम ने जीत हासिल की. इस पर रज्जाक ने कहा, "सही मायनों में ऑस्ट्रेलिया की जीत क्रिकेट की जीत है, क्योंकि सारी कंडीशन्स भारत के लिए अनुकूल बनाई गई थीं. इंडिया जीतती तो क्रिकेट भारत की तरफ हो जाता. क्रिकेट ने बताया कि जो बहादुर होते हैं, मेंट्ली स्ट्रॉन्ग होते हैं और जो कोशिश करते हैं, मैं उनके साथ हूं और ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को ये करके दिखाया. अगर भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीतती तो हमें बहुत ज्यादा अफसोस होता, क्योंकि वो कंडीशन्स को अपने हिसाब से इस्तेमाल कर रही थी."

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप फाइनल देखने अहमदाबाद क्यों नहीं पहुंचे धोनी, ये है वजह

रज्जाक ने आगे कहा, "आप सोचिए कि एक सेमीफाइनल में 400 रन होते हैं और एक सेमीफाइनल में 220 रन बनते हैं, ऐसी कंडीशन नहीं होनी चाहिए और हर मैच के लिए फेयर पिच होनी चाहिए. इस मैच में भी भारत ने एडवांटेज लिया, अगर कोहली शतक मार लेते तो यो इंडिया वर्ल्ड कप जीत जाता."

मोहम्मद आमिर ने केएल राहुल को ठहराया कसूरवार

पिच से गेंदबाजों को मिल रही मदद के बावजूद केएल राहुल ने जूझारू पारी खेली. हालांकि वह फिनिश नहीं कर पाए. जिससे उनकी काफी आलोचना हो रही है. मोहम्मद आमिर ने भी केएल राहुल की धीमी पारी की आलोचना की है. उन्होंने कहा, "रोहित शर्मा को पता था कि मुश्किल पिच है लेकिन वह 47 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित जब तक खेल रहे थे, तब तक विराट कोहली भी अच्छा खेल रहे थे. लेकिन रोहित के आउट होने के बाद जब केएल राहुल आए तो उन्होंने बहुत ही धीमी गति से रन बनाए जिससे कोहली पर दबाव बनने लगा. केएल राहुल ने 66 रन बनाने के लिए 107 गेंदें खेल डालीं. ये एक टर्निंग प्वाइंट था."

आमिर ने ऑस्ट्रेलिया की तारीफ की और  पिच को लेकर बोली ये बात

आमिर ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया बड़े मैच की बड़ी टीम है. हालांकि, जो दो टीमें फाइनल खेलती हैं वो मेरे लिए विनर ही हैं. किसी खास दिन जो टीम अच्छा क्रिकेट खेलती है वो विजेता बन जाती है. हां ये जरूर है कि सारी चीजें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ थीं, मैंने भी गौर किया कि अहमदाबाद की पिच फाइनल की पिच लग ही नहीं रही थी. अजीब सा विकेट था. फाइनल हो रहा है, एक लाख 32 हजार दर्शक थे लेकिन पहले सेशन में ही गेंद धीमी हो रही थी. फेयर विकेट होना चाहिए था. 350 रन या उससे ऊपर बनते और दूसरी टीम चेज करती तो मजा आता."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement