Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rohmalia Rohmalia: गजब! टी20 मैच में बिना रन दिए चटका दिए 7 विकेट, इस गेंदबाज ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Indonesian Cricketer: इंडोनेशिया की महिला क्रिकेटर रोहमालिया रोहमालिया ने इतिहास रच दिया है. 24 अप्रैल को उन्होंने मंगोलिया के खिलाफ 3.2 ओवर में बिना कोई रन दिए 7 विकेट झटक लिए. इसी के साथ रोहमालिया के नाम टी20 इंटरनेशनल का सबसे बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

Latest News
article-main

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाली रोमालिया.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंडोनेशिया की महिला क्रिकेटर रोहमालिया रोहमालिया ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. गुरुवार, 24 अप्रैल को उन्होंने मंगोलिया के खिलाफ 3.2 ओवर में एक भी रन नहीं दिया और 7 विकेट चटका दिए. इसी के साथ रोहमालिया ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन (3.2-0-3-7)  का रिकॉर्ड बना दिया है. टी20I में उनसे अच्छा बॉलिंग फिगर किसी भी गेंदबाज का नहीं है. इसमें पुरुष और महिला दोनों क्रिकेट शामिल है.


ये भी पढ़ें: 'हम गरीब देशों की लीग में नहीं खेलने जाते,' वीरेंद्र सहवाग ने किसे सुना दिया? 


इससे पहले टी20I में बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन (4-2-3-7) का रिकॉर्ड नीदरलैंड की फ्रेडरिक ओवरडीज्क (Frederique Overdijk) के नाम था. उन्होंने महिला टी20 वर्ल्ड कप यूरोप रीजन क्वालिफायर के दौरान 2021 में फ्रांस के खिलाफ यह कीर्तिमान बनाया था. अब रोहमालिया ने इसे ध्वस्त कर दिया है. उनकी घातक गेंदबाजी की बदौलत इंडोनेशिया ने मंगोलिया को 24 रन पर ही ढेर कर 127 रनों से मुकाबला अपने नाम कर लिया.

टी20I में बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन (पुरुष और महिला):

  • Rohmalia Rohmalia (इंडोनेशिया, महिला): 3.2-3-0-7 बनाम मंगोलिया, 2024
  • Frederique Overdijk (नीदरलैंड्स, महिला): 4-2-3-7 बनाम फ्रांस, 2021
  • Alison Stocks (आर्जेंटीना, महिला): 3.4-0-3-7 बनाम पेरू, 2022
  • Syazrul Ezat Idrus (मलेशिया, पुरुष): 4-1-8-7 बनाम चीन, 2023

17 साल की रोहमालिया अपने करियर का पहला ही टी20I मुकाबला खेल रही थीं. डेब्यू मैच में ही उन्होंने अपने इस धमाकेदार प्रदर्शन से पूरे विश्व में डंका बजा दिया है. इंडोनेशिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 154 रन का स्कोर खड़ा किया था. रोहमालिया ने गेंद से धमाल मचाने से पहले बल्ले से 15 गेंद में 13 रन का योगदान दिया था.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement