Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DC vs GT Highlights: आखिरी गेंद पर बाउंड्री नहीं लगा पाए राशिद खान, सांसें रोक देने वाले मुकाबले में दिल्ली ने गुजरात को हराया

IPL 2024 Delhi vs Gujarat Highlights: बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2024 का ब्लॉकबस्टर मुकाबला खेला गया, जिसमें ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम ने आखिरी गेंद पर बाजी मारी.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के एक ब्लॉकबस्टर मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT) को 4 रन से हरा दिया. गुजराज को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन की जरूरत थी, लेकिन रौद्र रूप अपना चुके राशिद खान 'करामात' नहीं कर पाए. अगर वह चौका जड़ने में भी सफल हो जाते, तो मुकाबला सुपर ओवर में चला जाता. मुकेश कुमार की फुल टॉस गेंद को वह लॉन्ग ऑन तक ही पहुंचा पाए. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर कप्तान ऋषभ पंत की धमाकेदार पारी की बदौलत दिल्ली ने 224 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में गुजरात की टीम 220 रन ही बना सकी.

मिलर-राशिद ने पलट दिया था पासा

बुधवार, 24 अप्रैल को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बड़े स्कोर का पीछा करते हुए गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कप्तान शुभमन गिल दूसरे ओवर में ही चलते बने. ऋद्धिमान साहा (25 गेंद में 39) और साई सुदर्शन (39 गेंद में 65) ने दूसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी कर जीटी की दमदार वापसी कराई. हालांकि जब तेजी से रन बनाने की जरूरत थी, तब गुजरात ने एक के बाद एक तीन विकेट गंवा दिए. यहां से डेविड मिलर ने अकेले मोर्चा संभालते हुए 23 गेंद में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 55 रन ठोक दिए. उन्होंने 17वें ओवर में अनरिख नॉर्खेये के खिलाफ 24 रन बटोरे.


ये भी पढ़ें: 'हम गरीब देशों की लीग में नहीं खेलने जाते,' वीरेंद्र सहवाग ने किसे सुना दिया? 


मुकेश कुमार ने 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर मिलर को आउट कर दिल्ली के खेमे में थोड़ी राहत पहुंचाई. आखिरी दो ओवर में गुजरात को 37 रन की दरकार थी. क्रीज पर राशिद और साई किशोर मौजूद थे. दोनों बल्लेबाजों ने 19वें ओवर में 18 रन बटोरे. साई किशोर लगातार दो छक्के लगाने के बाद आखिरी गेंद पर आउट हो गए. अब गुजरात को जीत की दहलीज तक पहुंचाने की जिम्मेदारी राशिद पर थी. उन्होंने अंतिम ओवर की पहली दो गेंदों पर दौ चौके लगाए. अगली दो गेंदों पर राशिद ने रन लेने से मना किया ताकि वह स्ट्राइक पर रह सकें. राशिद ने पांचवीं गेंद पर छक्का जड़कर खलबली मचा दी. हालांकि आखिरी गेंद पर वह कुछ नहीं कर पाए. राशिद 11 गेंद में 21 रन बनाकर नॉट आउट लौटे.

ऋषभ पंत ने दिखाई होरोपंती

पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने पर दिल्ली ने धमाकेदार शुरुआत की. पृथ्वी शॉ और जेक फ्रेजर-मक्गर्क की ओपनिंग जोड़ी ने पहले तीन ओवर में ही 34 रन कूट दिए. संदीप वॉरियर ने अगले ओवर में दोनों को चलता कर गुजरात की वापसी कराई. इसके बाद उन्होंने पावरप्ले के आखिरी ओवर में शाई होप का विकेट झटक दिल्ली का स्कोर 44 पर 3 कर दिया. बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट किए गए अक्षर पटेल और कप्तान ऋषभ पंत ने यहां से सूझबूझ भरी बल्लेबाजी करते हुए डीसी को पहले 100 के पार पहुंचाया और फिर अपने हाथ खोलने शुरू किए. फिफ्टी ठोकने के बाद अक्षर ने लगातार दो छक्के मारे. हालांकि तीसरे के प्रयास में वह अपना विकेट गंवा बैठे. अक्षर ने 43 गेंद में 66 रन की बेहतरीन पारी खेली.

उनका विकेट गिरने के बाद ऋषभ पंत और ट्रिस्टन स्टब्स ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए आखिरी तीन ओवरों में 57 रन ठोके. पंत ने मोहित शर्मा को पारी के अंतिम ओवर में 31 रन ठोके, जिससे दिल्ली ने एवरेस्ट समान स्कोर खड़ा किया. स्टब्स ने 7 गेंद में 371.42 के हैरतअंगेज स्ट्राइक रेट से 26 रन कूटे. पंत 43 गेंद में 5 चौके और 8 छक्के की मदद से 88 रन की बेमिसाल पारी खेल नाबाद लौटे. 

गुजरात के कप्तान शुभमन गिल की कप्तानी साधारण रही. मिडिल ओवरों में अक्षर-पंत के रूप दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों के क्रीज पर होने के कारण उन्होंने लेफ्ट हैंड स्पिनर साई किशोर को बॉलिंग नहीं दी. गिल ने साई को 19वें ओवर में गेंद थमाई, जो काफी महंगा रहा. स्टब्स ने इस ओवर की अंतिम चार गेंदों पर दो चौके और दो छक्के मारे. पारी का 19वां और 20वां ओवर गुजरात की हार की वजह बनी.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement