Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Toothache Remedies:किचन में रखें ये 5 मसाले कैविटी से लेकर दांतों तक के दर्द को कर देंगे गायब, हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी परेशानी

कैविटी से लेकर दांतों के दर्द से परेशान हैं तो​ किचन में रखें मसाले आपकी मदद कर सकते हैं. इन मसालों को आजमाने मात्र से ही दांतों का दर्द और समस्याएं जड़ से खत्म हो जाती है. यह दर्द से लेकर परेशानी तक से छुटकारा दिला देता है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कुछ लोग दांतों के दर्द से परेशान रहते हैं. दांत का दर्द नींद तक नहीं आने देता. बार बार डेंटिस्ट के पास जाना भी जेब पर भारी पड़ता है. वहीं कैविटी की वजह से दांतों की दशा खराब हो जाती है. अगर आप भी कैविटी से लेकर दांतों के दर्द से परेशान हैं तो​ किचन में रखें मसाले आपकी मदद कर सकते हैं. इन मसालों को आजमाने मात्र से ही दांतों का दर्द और समस्याएं जड़ से खत्म हो जाती है. यह दर्द से लेकर परेशानी तक से छुटकारा दिला देता है. इन्हें इस्तेमाल करना भी बेहद आसान है. आइए जानते हैं किचन में रखें किन मसालों से आपके दांतों का दर्द सही हो जाएगा. इसके अलावा कैविटी की समस्या भी खत्म हो जाएगी. 

इन मसालों से दांतों के दर्द में तुरंत मिलेगा आराम

Chhath Puja 2023: उगते सूर्य को अर्घ्य के साथ पूर्ण हुआ छठ महापर्व, घाटों पर उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब
 

लौंग का कर सकते हैं इस्तेमाल

दांतों में दर्द होने पर लौंग लगाने से परेशानी से छुटकारा मिलता है. लौंग में एंटीबैक्टीरियल, एंटीवायरस, एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटीइंफ्लेमेटरी गुण पाएं जाते हैं. यह दांतों के दर्द से लेकर कैविटी और मसूड़ों की सूजन को खत्म करता है. दर्द होने या कैविटी से छुटकारा पाने के लिए दो लौंग लेकर दांतों के अंदर दबा लें. इसका पानी अंदर लेते रहें. इससे दांतों के दर्द से लेकर सूजन में आसानी से आराम मिल जाता है. लौंग की चाय भी पी सकते हैं. 

हींग भी है कारगर 

दांतों में सड़न और दर्द से छुटकारा पाना चाहते हैं तो हींग का इस्तेमाल कर सकते हैं. हींग में औषधीय गुण पाएं जाते हैं. यह दांतों के दर्द को कम कर सकता है. हींग के इस्तेमाल के लिए इसे थोड़े से पानी में मिक्स कर लें. इसके बाद इसे दांत और मसूड़ों पर लगा लें. इससे दांतों से दर्द से लेकर सड़न में आराम मिल जाएगा. 

Chhath Puja Paran 2023: छठ पूजा 36 घंटे बाद ऐसे करें व्रत का पारण, उगते सूर्य को अर्घ्य के बाद इन चीजों को करें ग्रहण

लहसुन 

दांतों के दर्द से लेकर कैविटी तक की समस्या को दूर करने के लिए लहसुन का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसकी वजह लहसुन का एंटीबैक्टीरियल गुणों से भरपूर होता है. यह दांतों में जमा बैक्टीरिया को खत्म कर देता है. इसके साथ ही दर्द को कम करता है. लहसुन की चाय पीने या फिर लहसुन का पेस्ट बनाकर लगाने मात्र से ही दांतों का दर्द गायब हो जाता है. यह दांतों के दर्द से आराम दिलाता है. 

हल्की सी हल्दी भी है कारगर

दांतों में दर्द की परेशानी से छुटकारा पाने के लिए हल्दी का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. हल्दी में एंटीबायोटिक गुण पाएं जाते हैं. यह दर्द को कम करता है. इसे इस्तेमाल करना भी बेहद आसान है. इसके लिए थोड़ा सा नमक, सरसों का तेल और चुटकीभर हल्दी मिला लें. इसके बाद दर्द वाली जगह इससे मसाज करें. इससे दर्द भी कम हो जाता है. साथ ही आराम मिलता है. 

नमक को दांतों पर लगाएं

किचन में रखा नमक खाने में स्वाद घोलने के साथ ही दांतों के दर्द से आराम दिलाता है. इसका प्रयोग करने के लिए चुटकीभर नमक में सरसों का ​तेल डाल दें. इससे दांतों पर लगाकर अच्छे से मसाज करें. यह दर्द को कम करने में काफी असरदार होता है.

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement