Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मां ने तिलक लगाया, पिता ने गले... जेल से लौटते ही केजरीवाल का ऐसे हुआ स्वागत, Video

सुप्रीम कोर्ट अंतरिम जमानत मिलने के बाद केजरीवाल तिहाड़ जेल के गेट नंबर 4 से बाहर आए. उनके बाहर आते आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और परिवार ने जोरदार स्वागत किया.

Latest News
article-main

arvind kejriwal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने 1 जून तक अंतरिम जमानत दे दी है. जिसके बाद शुक्रवार देर शाम उन्हें तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया. इसके बाद जब केजरीवाल घर पहुंचे तो उनका जोरदार स्वागत किया गया. मां ने बेटे के माथे पर तिलक लगाकर आरती उतारी और माला पहनाई. वहीं पिता ने बेटे को गले लगाया. इसका वीडियो सामने आया है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि अरविंद केजरीवाल जैसे ही अपने घर पहुंचते हैं. पूरा परिवार दरवाजे पर इंतजार कर रहा होता है. घर में घुसते ही केजरीवाल सबसे पहले मां के पैर छूते हैं और फिर गले लगते हैं. इसके बाद मां बेटे के माथे पर तिलक लगाकर आरती उतारती है. फिर माला पहनाती हैं. इसके बाद केजरीवाल अपने पिता से मिलते हैं. पिता भावुक होते हुए बेटे को गले लगा लेते हैं.

समर्थकों ने भी किया ढोल बजाकर स्वागत
सुप्रीम कोर्ट अंतरिम जमानत मिलने के बाद केजरीवाल तिहाड़ जेल के गेट नंबर 4 से बाहर आए. उनके बाहर आते आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जोर-शोर स्वागत किया. इस दौरान ढोल बजाए गए और नारेबाजी भी की गई. केजरीवाल के घर के बाहर भी ऐसा ही नजारा था, जहां लोग उनके हिरासत से रिहा होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल जैसे ही घर पहुंचे, पार्टी कार्यकर्ता पटाखे फोड़कर उनकी रिहाई का जश्न मनाने लगे.

केजरीवाल के वहां पहुंचने पर फूल बरसाने के लिए उनके आवास के प्रवेश द्वार के बाहर ‘फ्लावर ब्लोअर’ लगाकर भव्य स्वागत की तैयारी की गई थी. पार्टी कार्यकर्ता घर को फूलों से सजा रहे थे और शादी जैसा उत्सव मना रहे थे. आप कार्यकर्ता और समर्थक तिहाड़ जेल के गेट नंबर 3 के बाहर इस उम्मीद से जमा हुए थे कि वह वहां से आएंगे. चूंकि केजरीवाल को ‘जेड प्लस’ सुरक्षा प्राप्त है, इसलिए रिहाई के बाद सुरक्षाकर्मी उन्हें अपने आधिकारिक काफिले में जेल नंबर 2 से बाहर ले गए.


ये भी पढ़ें- 'न फाइल पर करेंगे साइन, न जाएंगे CM दफ्तर...' केजरीवाल को इन 5 शर्तों पर मिली जमानत


'मैंने कहा था, जल्द बाहर आऊंगा'
AAP नेता संदीप पाठक को उसी वाहन में बैठे देखा गया और काफिला गुजरते समय उन्होंने समर्थकों की ओर हाथ हिलाया. काफिला रोका गया और केजरीवाल ने अपनी गाड़ी से बाहर निकलकर लोगों की ओर हाथ हिलाया. केजरीवाल ने उन्हें संबोधित करते हुए कहा, 'मैंने आपसे कहा था कि मैं जल्द ही बाहर आऊंगा. मुझे अंतरिम जमानत देने के लिए उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों और आशीर्वाद देने वाले करोड़ों लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं.

केजरीवाल को करीब 50 दिन न्यायिक हिरासत में रहने के बाद रिहा किया गया. केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और बेटी, मंत्रिमंडलीय सहयोगियों आतिशी, सौरभ भारद्वाज और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान समेत आप के कई वरिष्ठ नेता उनके स्वागत के लिए जेल के बाहर मौजूद थे. केजरीवाल को 21 मार्च को ईडी ने आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया था.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement