Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Salman Khan के घर पर फायरिंग के मामले को लेकर एक्शन मोड है मुंबई पुलिस, आरोपियों पर लगाया 'मकोका'

Salman Khan के घर पर फायरिंग के मामले को लेकर मुंबई पुलिस एक्शन मोड में आ गई है. अब मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपियों के खिलाफ मकोका लगा दिया है. जानें क्या है अब तक का अपडेट.

Latest News
article-main

Salman Khan सलमान खान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) के मुंबई वाले घर यानी गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर बीते दिनों दो बाइक सवार बदमाशों ने चार राउंड फायरिंग की थी. इसके बाद एक्टर की सुरक्षा बढ़ा दी गई और मुंबई पुलिस ने आरोपियों (Salman Khan firing case) को भी जल्द ही गिरफ्तार भी कर लिया था. ये मामला अभी थमा नहीं है और रोज कोई ना कोई बड़ी कार्रवाई हो रही है. अब इस मामले में एक और बड़ा अपडेट आया है. मुंबई पुलिस ने आरोपियों पर 'मकोका' लगा दिया है. ऐसे में गिरफ्तार किए गए आरोपियों का जमानत नहीं मिल पाएगी. यही नहीं अनमोल बिश्नोई के खिलाफ बीते दिनों लुकआउट सर्कुलर भी जारी हो गया है.

सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मकोका की धाराएं लगाई हैं. इसमें अनमोल बिश्वोई और लॉरेंस बिश्नोई से लेकर बाकी आरोपी भी शामिल हैं. मकोका लगने के बाद आरोपियों की जल्दी जमानत नहीं हो सकेगी और कम से कम उन्हें 5 साल जेल की सजा होगी.

बता दें कि मुंबई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल को इस मामले में मुख्य आरोपी बनाया हुआ है. हाल ही में अनमोल बिश्नोई के खिलाफ केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लुकआउट सर्कुलर (LOC) जारी किया था. अनमोल इस समय कनाडा में बताया जा रहा है, जहां से इस सर्कुलर के बाद मुंबई पुलिस उसका प्रत्यारोपण कराने की कोशिश करेगी.  

वहीं मुंबई क्राइम ब्रांच ने गुरुवार को पंजाब के जालंधर से इस मामले से जुड़े दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था. अब तक इस केस में 4 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.


ये भी पढ़ें: फायरिंग कांड के बाद Salman Khan छोड़ेंगे अपना गैलेक्सी अपार्टमेंट? भाई Arbaaz Khan ने बताया सच


क्या है MCOCA?

महाराष्ट्र सरकार साल 1999 में अंडरवर्ल्ड पर लगाम लगाने के लिए मकोका यानी महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट लाई थी. इस कानून का मुख्य उद्देश्य ऐसे क्राइम के खिलाफ एक्शन लेना है, जिसे पूरी प्लानिंग के साथ ग्रुप बनाकर अंजाम दिया गया हो. इसमें आरोपी को जल्द जमानत नहीं मिल पाएगी और उसे कम से कम 5 साल की जेल होगी.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement