Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एक साथ गूंजेंगे RRR, स्लमडॉग मिलियनेयर और लगान के गाने, एकेडमी म्यूजियम ने किया बड़ा ऐलान

एकेडमी म्यूजियम ऑफ मोशन पिक्चर्स ने सोशल मीडिया पर RRR, Slumdog Millionaire और Lagaan को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है, जो फैंस और फिल्ममेकर्स के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

फिल्म जगत की तीन बड़ी फिल्मों 'आरआरआर' (RRR), 'स्लमडॉग मिलियनेयर' (Slumdog Millionaire), और 'लगान' (Lagaan) ने दुनिया भर में नाम कमाया है. वहीं, अब एकेडमी म्यूजियम ऑफ मोशन पिक्चर्स (The Academy Museum of Motion Pictures), तीनों फिल्मों को एक बार फिर से सम्मानित करने जा रही है. हाल ही में एकेडमी म्यूजियम ने इव तीनों फिल्मों के म्यूजिक को सेलिब्रेट करने के लिए एक इवेंट की घोषणा की है. जिसके बारे में सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए पूरी जानकारी भी दी गई है.

आर्ट और फिल्म मेकिंग से जुड़े कलाकारों को समर्पित एकेडमी म्यूजियम ऑफ मोशन पिक्चर्स, भारतीय सिनेमा और उसके म्यूजिक का जश्न मनाने की तैयारी कर रहा है. एकेडमी ने फिल्मों के 3 पोस्टरों को शेयर कर कैप्शन में जानकारी दी है कि '18 मई, शनिवार को शाम 6:30 बजे, भारतीय सिनेमा की दुनिया में डूब जाएं क्योंकि हम आरआरआर (2022), स्लमडॉग मिलियनेयर (2008) और लगान (2001) के बेहतरीन संगीत को सेलिब्रेट रहे हैं'. पोस्ट में बताया गया है कि लॉस एंजेलिस में होने जा रहे इस इवेंट में बॉलीपॉप और सदुबास का एक लाइव तबला और डांस परफॉर्मेंस होगा, जिसमें तीनों फिल्मों के गानों पर धमाकेदार परफॉर्मेंस दी जाएगी. यहां देखें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये पोस्ट- 

बता दें कि एसएस राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' के गाने 'नाटू नाटू' (Naatu Naatu) ने ऑस्कर अवॉर्ड 2023 में बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में अवॉर्ड हासिल किया था. बात करें 'लगान' की तो ये फिल्म ब्रिटिश टैक्स के बोझ तले दबे एक गांव की कहानी है, जिसमें आमिर खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी. 'लगान' ऑस्कर तक पहुंची थी लेकिन जीत नहीं पाई थी. 'स्लमडॉग मिलियनेयर' में एक मामूली लड़के के करोड़पति बनने की कहानी के जरिए मुंबई के धारावी में झुग्गी-झोपड़ियों में जिंदगी काट रहे लोगों की दशा दिखाई गई थी. फिल्म में अनिल कपूर, दिवंगत अभिनेता इरफान खान, देव पटेल और फ्रीडा पिंटो अहम किरदारों में नजर आए थे.


यह भी पढ़ें: Vikrant Massey ने पैसों के लिए कैब ड्राइवर के साथ की गाली-गलौज? वीडियो देखकर उड़े फैंस के होश


'स्लमडॉग मिलियनेयर' ने साल 2009 में कई कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड जीते थे, जिनमें डैनी बॉयल को बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट पिक्चर, बेस्ट एडिटिंग, बेस्ट साउंड एडिटिंग शामिल हैं. इसके अलावा संगीतकार एआर रहमान के 'जय हो' गाने को बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग का ऑस्कर अवॉर्ड मिला था.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement