Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tata Tiago EV Car: रतन टाटा का गरीबों को तोहफा, बेहद सस्ती कीमत में मिल रही है इलेक्ट्रिक कार

Tata Tiago EV Car : अगर आपकी आय 40 से 50 हजार रुपये प्रति माह या इससे भी कम है फिर भी आप टाटा की इस बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार को घर ले जा सकते हैं.

Latest News
article-main

Tata Tiago EV Car

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार टियागो (Tata Tiago EV Car) का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च कर दिया है. इस कार की शुरुआती कीमत 8.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. टाटा टियागो ईवी कार (Tata Tiago EV Car) की सबसे खास बात यह है कि यह एक बजट इलेक्ट्रिक कार है. इस कार की कीमत 10 लाख रुपये से कम है, जो इसे भारत में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनाती है.

टाटा टियागो ईवी कार (Tata Tiago EV Car) में 24kWh की बैटरी है, जो 315km की रेंज प्रदान करती है. यह कार 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार महज 12 सेकंड में पकड़ सकती है.

टाटा टियागो ईवी कार के फीचर

टाटा टियागो ईवी कार में कई आधुनिक फीचर्स (Tata Tiago EV Car Feature) भी दिए गए हैं. इनमें 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, क्रूज कंट्रोल, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, और कई अन्य फीचर्स शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:  Sovereign Gold Bond को बेचकर कमाएं मुनाफा, RBI ने रेट किया फिक्स

टाटा टियागो ईवी कार की लॉन्चिंग पर टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा (Ratan Tata) ने कहा कि यह कार भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को लोकप्रिय बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी. उन्होंने कहा कि इस कार को खरीदना हर किसी के बजट में होगा, चाहे उनकी आय कितनी भी कम क्यों न हो.

टाटा टियागो ईवी कार के लॉन्च से भारत में इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में काफी तेजी आएगी. यह कार कई लोगों को इलेक्ट्रिक वाहनों में स्विच करने के लिए प्रेरित करेगी.

टाटा टियागो ईवी कार के प्रमुख फीचर्स

24kWh की बैटरी
315km की रेंज
0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 12 सेकंड में
7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले
क्रूज कंट्रोल
मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील
कई अन्य फीचर्स

टाटा टियागो ईवी कार के वेरिएंट और कीमतें

एक्सई: 8.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)
एक्सटी: 9.67 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)
एक्सज़ेड+: 10.24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)
एक्सज़ेड+ टेक लक्स: 11.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement