Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Anil Ambani के हाथ से निकली एक और कंपनी, जानें कौन बनेगा Reliance Capital का नया मालिक

किसी जमाने में दुनिया के सबसे अमीर लोगों में अनिल अंबानी का नाम भी शामिल था. लेकिन अनिल अंबानी कर्ज के बोझ तले ऐसे दबे कि उनके हाथों से एक के बाद एक सभी कंपनी निकल गईं. अब एक और कंपनी उनके हाथों से निकल गई है.

Latest News
Anil Ambani के हाथ से निकली एक और कंपनी, जानें कौन बनेगा Reliance Capital का नया मालिक
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कभी दुनिया के छठे सबसे अमीर लोगों में शामिल अनिल अंबानी आज कर्ज के बोझ तले ऐसे दबे गए हैं कि उनके हाथों से एक के बाद एक कंपनी निकलती जा रही हैं. जिस कंपनी से उन्होंने तगड़ा मुनाफा कमाया, उन्हें दुनिया का छठा सबसे अमीर आदमी बनाया, शेयर बाजार में अनका मान बढ़ाया, अब वो कंपनी भी उनके हाथों से निकलने जा रही है. अंबानी की कंपनी रिलायंस कैपिटल अब हिंदुजा ग्रुप की झोली में पहुंच गई है.  

हाथ से निकली एक और कंपनी
अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कैपिटल की बिक्री के लिए इरडा ने हरी झंडी दिखा दी है. इनसॉल्वेंसी प्रोसेस से गुजर रही रिलायंस कैपिटल को हिंदुजा समूह की आईआईएचएल ने 9650 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीद लिया है. 26 मई तक अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी होगी. अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कैपिटल जो कभी शेयर बाजार की शान हुआ करती थी, आज वो उनके हाथों से निकलकर हिंदुजा समूह के हाथों में पहुंचने जा रही है. 


ये भी पढ़ें-कौन है माया, जो संभाल सकती हैं Tata Group की कमान, Ratan Tata से है खास नाता


 

हिंदुजा ग्रुप बना कंपनी का नया मालिक
रिलायंस कैपिटल को हिंदुजा समूह के इंडसइंड इंटरनेशनल  होल्डिंग्स लिमिटेड ( IIHL) ने खरीदा है. इस कंपनी की कमान मौजूदा वक्त में अशोक पी हिंदुजा संभालते हैं. फोर्ब्स के मुताबिक हिंदुजा परिवार की कुल नेटवर्थ 20 अरब डॉलर है. आपको बता दें कि साल 2008 में रिलायंस कैपिटल के शेयर प्राइस 2700 रुपये पर पहुंच गई थी. हालांकि कंपनी पर लगातार कर्ज का बोझ बढ़ता जा रहा था. अचानक कर्ज बढ़ता चला गया और शेयर गिरते चले गए. एक समय पर कंपनी के शेयर 99 फीसदी तक गिर कुके थे. 26 फरवरी को अपने आखिरी ट्रेडिंग डे पर रिलायंस कैपिटल के शेयर 11.90 रुपये पर पहुंच गए थे. इसके बाद आरबीआई ने 2011 में कंपनी के बोर्ड को भंग कर दिया था.   
 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement