Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shahbaz Sharif का ऑडियो हुआ लीक, दामाद के लिए सेट कर रहे थे 'बिजनेस डील'

Shahbaz Sharif Viral Audio: एक ऑडियो क्लिप में कथित तौर पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की आवाज आने पर विपक्षियों ने हमला बोल दिया है.

article-main

फंस गए शहबाज़ शरीफ

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) एक नई मुश्किल में फंस गए हैं. सोशल मीडिया पर वायरल एक ऑडियो के बारे में दावा किया जा रहा है कि वह शहबाज़ शरीफ का है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेताओं का दावा है कि इस ऑडियो में शहबाज़ शरीफ और मरियम नवाज (Maryam Nawaz) मिलकर, मरियम के दामाद के लिए एक डील सेट करने की कोशिश कर रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, यह डील भारत से मंगाए जाने वाले एक बिजली संयंत्र की मशीनरी को लेकर थी. विपक्षी पार्टियों का आरोप है कि प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ अपने परिवार के कारोबार को ध्यान में रखते हुए सरकार के फैसले ले रहे हैं. 

वायरल ऑडियो में प्रधानमंत्री शहबाज शरीप ने कथित तौर पर एक अज्ञात व्यक्ति से कहा, 'वह हमारा दामाद है, उसे भारत से मशीन आयात कराने में आने वाली दिक्कतों के बारे में सूचित किया जाए.' जियो न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, इस पर दूसरा शख्स शहबाज शरीफ को यह काम पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार से करवाने की सलाह देता है, जिससे वह सहमत हो जाते हैं.

यह भी पढ़ें- हिजाब के खिलाफ ईरानी महिलाओं का हल्ला बोल, 700 गिरफ्तार, 41 ने गंवाई जान

शहबाज़ शरीफ पर बरसा विपक्ष
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेताओं का दावा है कि ऑडियो क्लिप से यह तय हो गया है कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ अपने परिवार के व्यावसायिक हितों को राज्य के हितों से पहले देख रहे हैं. पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने शनिवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर दो मिनट से ज्यादा लंबी ऑडियो क्लिप शेयर की. डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, यह आवाज शहबाज़ शरीफ की बताई जा रही है. उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि मरियम नवाज शरीफ ने उनसे अपने दामाद राहील को भारत से एक मशीनरी आयात करने में मदद करने के लिए कहा था.

अधिकारी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, 'अगर हम ऐसा करते हैं तो जब यह मामला ईसीसी और कैबिनेट में जाएगा तो हमारी बहुत आलोचना होगी.' इस पर प्रधानमंत्री ने कहा, 'दामाद मरियम नवाज को बहुत प्रिय है. उन्हें इस बारे में तर्क के रूप में बताएं, जिसके बाद मैं उनसे बात करूंगा.' डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, यह ऑडियो क्लिप उनके लिए परेशानी का कारण बन सकता है.

यह भी पढ़ें- बच्चियों से दुष्कर्म, बिजली के झटके और टॉर्चर, रूसी सैनिकों ने पार कर दी हर सीमा: रिपोर्ट

गौरतलब है कि मरियम नवाज की बेटी मेहरुन्निसा ने उद्योगपति चौधरी मुनीर के बेटे राहील से दिसंबर 2015 में शादी की थी. आपको बता दें कि मरियम नवाज इस समय पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष हैं. वह पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की बेटी और वर्तमान प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ की भतीजी हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement