trendingPhotosDetail,recommendedPhotos,recommendedPhotosMobilehindi4025223

Google पर कभी सर्च और शेयर ना करें ये 6 चीजें, हो सकती है जेल

हर सवाल का जवाब आप गूगल पर ही ढूंढते हैं, मगर इन 6 चीजों के बारे में कभी सर्च ना करें. ऐसा करना आपको जेल पहुंचा सकता है.

अगर गूगल (Google) ना होता तो क्या होता! आज के समय में ये सोचते हुए ही जीवन मुश्किल लगने लगता है. आखिर हमारे हर सवाल और उलझन का जवाब हम गूगल पर ही तो ढूंढते हैं. गूगल के पास हर सवाल का जवाब होता भी है. ये अलग बात है कि कई बार कुछ जानकारी सही होती हैं औऱ कई बार हमारे काम की नहीं होतीं. मगर कुछ चीजें ऐसी भी हैं जो आपको कभी भी गूगल सर्च नहीं करनी चाहिए, मतलब भूलकर भी नहीं. इन चीजों को सर्च करने से आपकी जिंदगी मुश्किल में पड़ सकती है. आपको जेल भी जाना पड़ सकता है.

1.चाइल्ड पोर्न

चाइल्ड पोर्न
1/6


चाइल्ड पोर्न को लेकर भारत सरकार काफी सख्त है. अगर आप इसे लेकर कुछ भी गूगल सर्च करते हैं तो आपको पोस्को एक्ट 2012 की धारा-14 के अंतर्गत 5-7 साल की सजा हो सकती है. 



2.बम बनाना

बम बनाना
2/6


अगर आप गूगल पर सर्च करते हैं- बम कैसे बनाएं तो आपका जेल जाना तय समझिएगा. ऐसा करते ही आपके कंप्यूटर का IP एड्रेस सीधे सुरक्षा एजेंसियों तक पहुंच जाता है और आप पर कड़ी कार्रवाई हो सकती है. 



3.गर्भपात

गर्भपात
3/6


अगर आप गूगल पर गर्भपात के तरीके ढूंढते हैं तो जान लीजिए कि ये गैरकानूनी है. ऐसा करना भी आपको जेल पहुंचा सकता है.



4.प्राइवेट फोटो और वीडियो

प्राइवेट फोटो और वीडियो
4/6


सिर्फ गूगल सर्च ही नहीं किसी की भी प्राइवेट फोटो और वीडियो को उसकी परमिशन के बिना शेयर करना भी एक अपराध है. इससे भी आपको जेल हो सकती है. 



5.पीड़िता का नाम और फोटो 

पीड़िता का नाम और फोटो 
5/6


जिसके साथ उत्पीड़न या शोषण जैसी घटना हुई हो उस पीड़िता का नाम और फोटो शेयर करना भी अपराध है. ऐसा करना भी आपको जेल पहुंचा सकता है. 
 



6.फिल्म पाइरेसी

फिल्म पाइरेसी
6/6


फिल्म पाइरेसी से जुड़ना भी आपको मुश्किल में डाल सकता है. गूगल पर ऐसा कुछ सर्च करने से ही आप निशाने पर आ जाते हैं. सिनेमेटोग्राफी एक्ट 1952 के तहत फिल्म पाइरेसी करते पाए जाने पर 3 साल की सजा और 10 लाख का जुर्माना लगता है.



LIVE COVERAGE