Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS Test: सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया का माइंड गेम शुरू, हार के डर से भारतीय पिचों को लेकर कही ये बात

IND vs AUS Test Series 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा.

article-main

ind vs aus test 2023 ian healy worried about turning cricket pitch india vs australia rohit sharma virat kohli

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: व्हाइट बॉल क्रिकेट (White Ball Cricket) में श्रीलंका और न्यूजीलैंड को बुरी तरह हराने के बाद भारतीय टीम अब टेस्ट (Test Cricket) में खुद को बेस्ट साबित करने के लिए मैदान पर उतरेगी. 9 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत होने जा रही है. इस साल के अंत में जून में होने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में जगह बनाने के लिए ये चार मैच भारत के लिए आखिरी मौके की तरह है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC23 Final) की रेस में ऑस्ट्रेलिया सबसे आगे है और अपनी जगह फाइनल के लिए लगभग पक्की कर ली है. 

Zim Vs WI: घर में जिम्बाब्वे का दिखेगा दम या वेस्टइंडीज का चलेगा सिक्का, जानें कैसी है पहले टेस्ट की पिच  

इस सीरीज से दोनों देशों के फैंस और पूर्व क्रिकेटर्स काफी उम्मीदें हैं. जहां भारतीय टीम फाइनल में जगह बनाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी तो ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछले हार का बदला लेना चाहेगी. भारतीय टीम ने पिछले तीनों बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीती है. ऑस्ट्रेलियाई टीम आखिरी बार 2016-17 में चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत आई थी और उन्हें 2-1 से धूल चाटनी पड़ी थी. इस बात का डर ऑस्ट्रेलियाई खेले में अभी से सताने लगा है और उन्होंने पिच को लेकर अभी से रोना शुरू कर दिया है. 

9 साल से नहीं मिली टेस्ट सीरीज में जीत

ऑस्ट्रेलिया ने भारत ने आखिरी टेस्ट सीरीज साल 2014-15 में जीती थी. ऐसे में कंगारू टीम को ये पता है कि टीम इंडिया किस फॉर्म से गुजर रही है. टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज इयान हीली के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी चिंता पिचों को लेकर है. हीली का मानना है कि सीरीज का परिणाम काफी हद तक इस बात पर निर्भर करेगा कि भारत फेयर पिचों का प्रयोग करता है या नहीं? हीली ने कहा, "मुझे लगता है कि अगर वे उचित विकेट तैयार करते हैं, जो अच्छी बल्लेबाजी विकेट होगी तो शायद लगातार स्पिनर्स को मदद मिलेगी और हम (ऑस्ट्रेलिया) जीत जाएंगे." 

9 फरवरी से खेला जाएगा पहला टेस्ट

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर में 9 फरवरी से खेला जाएगा. इस सीरीज में रवींद्र जडेजा की वापसी हो सकती है तो अक्षर पटेल भी स्पिन की जाल में कंगारुओं को फंसाने के लिए तैयार हैं. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को अपने घर पर बुरी तर टेस्ट सीरीज में शिकस्त दी थी. शायद वही डर कंगारुओं को मन में बैठ गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement