Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Commonwealth Games 2022: पेनल्टी शूटआउट विवाद के बाद सविता पूनिया ने कही दिल जीतने वाली बात

Ind Vs Aus Shootout Controversy: भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind Vs Aus Shootout) के बीच पेनल्टी शूटआउट विवाद से पूरा देश निराश है. भारतीय महिला टीम को गलत फैसले की कीमत हार के तौर पर चुकानी पड़ी है. हार के बाद कप्तान सविता पूनिया (Savita Punia) ने दिल जीतने वाली बात कही है. 

article-main

Savita Punia Cwg 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारतीय महिला हॉकी टीम को अंपायर के गलत फैसले का खामियाजा भुगतना पड़ा है. हॉकी टीम के साथ हुए विवादित फैसले (Hockey Controversy) पर पूरे देश ने नाराजगी जताई है. इस हार के बाद अब टीम ब्रॉन्ज मेडल के लिए भिड़ेगी और पूरा देश इसके लिए दुआ कर रहा है. हार के बाद कप्तान सविता पूनिया ने जो कहा है उस पर पूरे देश को नाज है. पूनिया ने एक जिम्मेदार कप्तान और खिलाड़ी की तरह कहा है कि वह आगे की ओर ध्यान दे रही हैं. 

Savita Punia ने दिया जिम्मेदारी भरा बयान
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विवादास्पद मैच में भारत को मिली हार से कप्तान सविता पूनिया भी काफी निराश हैं. उन्होंने मुकाबले के बाद कहा कि हमारे लिए यह हार मुश्किल है. इस हार से उबरने में हमें थोड़ा समय लगेगा. एक मुश्किल मैच में हमने मेहनत से खेला था लेकिन नतीजे हमारे अनुकूल नहीं रहे हैं. 

पूनिया ने कहा कि हम अब इस मैच के बारे में ज्यादा कुछ नहीं सोच रहे हैं. अब हमारा पूरा फोकस ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर है. उन्होंने कहा, 'एक कप्तान और एक सीनियर खिलाड़ी के तौर पर अब मैं भविष्य की ओर देख रही हूं. अपनी टीम के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए तैयारी पर फोकस है. अगला मैच हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है और हमें उसके लिए मेहनत करनी है.'

यह भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव के पास नंबर 1 पर पहुंचने का एक और मौका, समझें आईसीसी रैंकिंग के सारे नियम 

Ind Vs Aus मैच में क्या हुआ था, जानें 
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को पेनल्टी शूटआउट का मौका मिला था. सविता पूनिया ने उस शूटआउट को सफलतापूर्वक रोक लिया था. इसके बावजूद अंपायर ने गलत फैसला दिया और ऑस्ट्रेलिया को एक और मौका दिया था. भारतीय टीम को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा और टीम हारने के बाद फाइनल में पहुंचने से चूक गई है. 

इस विवादित फैसले की काफी आलोचना हो रही है. वीरेंद्र सहवाग समेत कई और चर्चित हस्तियों ने भी इसकी आलोचना की है. भारतीय टीम अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए न्यूजीलैंड की टीम से मुकाबला करेगी. 

यह भी पढ़ें: Video: टीम की जीत के बाद रोहित शर्मा ने किया कुछ ऐसा कि फैंस कह रहे, 'शानदार कप्तान' 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement