Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Love Life Tips : लव बाइट के गहरे निशान को मिनटों में गायब कर देंगे ये हैक्‍स

Tips to Remove Love Bite: अक्‍सर कपल इंटीमेसी (Intimacy) के दौरान इस कदर तगड़ा किस (Kiss) करते हैं कि उसके स्किन पर निशान (Scar on Skin) यानी लव बाइट्स ((Love bite)) पड़ जाती है. गहरे लाल या भूरे ये लव बाइट्स को आप चुटकियों में गायब कर सकते हैं, ताकि आपको किसी के सामने एंब्रेसिंग फील न हो. तो चलिए जानें लव बाइट्स रिमूव (Love Bite Removal) करने के टिप्‍स एंड ट्रिक्‍स (Tips And Tricks).

article-main

 

लव बाइट के गहरे निशान तुरंत हटाने का जानिए ये  क्विक ट्रिक्‍स  

 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्‍यार में मशगूल कपल्‍स को जब लव बाइट नजर आती है तो वह कई बार बेहद परेशान हो जाते हैं. नेक के आसपास, फेस या कान के पर लव बाइट नजर आने की समस्‍या आपके साथ होती है तो आपके लिए ये खबर बहुत काम की है. यहां हम कुछ ऐसे ट्रिक्‍स बताएंगे जो मिनटों में आपके लव बाइट को गायब कर देंगे. 

असल में जब भी बॉडी के किसी हिस्से पर जोर से किस (Kiss) किया जाता है तो लव बाइट (Love Bite) पड़ती है. इसे किस मार्क भी कहते हैं. लंबे समय तक स्किन पर किसिंग से वहां खून जमा हो जाता है और नीला, भूरा या लाल रंग का निशान (Mark) उभर आता है. तो चलिए जानें कि लव बाइट को गायब करने के आसान तरीके क्‍या हैं. 

यह भी पढ़ें: ये सुगंधित तेल आपकी बेजान लव लाइफ में डाल देंगे जान
 

लव बाइट मिटाने के तरीके (How to remove love bite)

अल्कोहल का करें प्रयोग 

अल्कोहल बैक्टीरिया फ्री होता है. इसे आप फ्रीजर में थोड़ा से लेकर जमा दें और इससे बाइट वाली जगह पर हल्‍के हाथ से रगड़ें. अल्‍कोहल और ठंड से तेजी से ये निशान गायब होने लगेगा. अल्कोहल सूख जाने के बाद निशान पर मॉइश्चराइजर लगा लें.

नमक पानी वाला बर्फ
अगर अल्‍कोहन न हो तो आप सादे पानी में नमक मिक्‍स कर दें और उसे फ्रीजर में जमा दें. बर्फ बनने पर आप इसकी मसाज बाइट पर करें. ब्‍लड क्‍लॉटिंग दूर होगी और निशान गायब हो जाएगा. 

केले के छिलके से मसाज

केले के छीलके को लेकर आप लव बाइट वाली जगह पर मसाज करें. इसके छिलके में ल्यूटिन नामक तत्व होता है जो आसानी से लव बाइट के निशान दूर कर देता है. 

यह भी पढ़ें: Legally Nude रह सकते हैं इस देश में, माना जाता है हॉट हनीमून डेस्टिनेशन 

हीटिंग पैड से करें सिकाई

खून जमा होने पर सिकाई की जाती है. आप चाहें तो हीटिंग पैड से निशान वाली जगह पर सिकाई करें इससे ब्‍लड सर्कुलेशन बढ़ेगा और दाग गायब हो जाएगा. 

ठंडा चम्मच होगा असरदार

लव बाइट को मिटाने की जद्दोजहद में ठंडा चम्मच काफी असरदार नुस्खा साबित हो सकता है. इसके लिए पहले एक चम्मच को फ्रीजर में ठंडा होने के लिए रख दें और कुछ समय बाद चम्मच से लव बाइट पर मसाज करें.

इसके अलावा आप पुदीना और एलोवेरा को भी ठंडा कर प्रभावित स्किन पर रख सकते हैं. बस ध्‍यान रखें इसे रगड़े नहीं, हल्‍के हाथ से निशान हटाने का प्रयास करें. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.


 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement