Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Wedding Shopping in Delhi-NCR: दिल्ली-एनसीआर के इन मार्केट में करें शादी की शॉपिंग, कम दामों में मिलेगा डिजाइनर कलेक्शन

शादियों के दिन शुरू हो गए हैं और अगर आपको कम बजट में लेटेस्टे डिजाइनर ड्रेस लेना हैं तो दिल्ली और एनसीआर के कुछ मार्केट में जरूर जाएं.

Latest News
article-main

Wedding Shopping in Delhi-NCR: दिल्ली-एनसीआर के इन मार्केट में करें शादी की शॉपिंग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः शादियों (Wedding) के लिए अगर आपको डिजाइनर ड्रेस (Designer Dress) लेना है तो आपके लिए दिल्ली-एनएसीआर से बेस्ट मार्केट (Delhi-NCR Wedding Market)  शायद ही कहीं और मिलेगा. दुल्हन (Bride) के लिए लहंगा (Lahnga) लेना हो या साड़ी (Sari) या दूल्हे (Groom) के लिए शेरवानी से सूट( Shervani To Suit)  तक सब कुछ कम बजट में आप इन मार्केट में पा सकेंगे. 

इन मार्केट में कम पैसे में आपको लेस्टेस्ट डिजानरों की कॉपी वाले ड्रेस (Latest Designer Dress) से लेकर ट्रेडिशन ड्रेस की वाइड कलेक्शन मिलेगा. खास बात ये हैं कि आप इन कपड़ों के लिए किसी शो रूम में जहां 10 से 15 हजार रूपये खर्च करेंगे, वहीं यहां ये वही ड्रेस आप मात्र चार से पांच हजार में खरीद सकते हैं. यही नहीं आपको इन मार्केटों में 1000 की रेंज से वेडिंग ड्रेसेसे (Wedding Dress) मिलने लगेगें. तो चलिए आपको आज दिल्ली-एनसीआर के सस्ते और ब्रांडेड दोनों तरह के मार्केट के बारे में बताएं, जहां आपकी मनपसंद चीजें आसानी से मिल सकेंगी साथ ही इन मार्केट में मैचिंग ज्वेलरी (Jewellery) भी आप खरीद सकेंगे.

सस्ते में चाहिए सर्दी के कपड़े तो दिल्ली-नोएडा के इन मार्केट में जाएं, 500 रु में मिल जाएगा कॉम्बो जैकेट  

नोएडा वेडिंग मार्केट प्लेस- Noida Wedding Market Place

सेक्टर 18 और अट्टा
नोएडा सेक्टर और अट्टा बाजार आमने सामने हैं और दोनों ही बाजार में दो अंतर है. सेक्टर 18 में आपको ब्रांडेड शोरूम मिलेंगे और अट्टा में आपको लोकल मार्केट वाले ड्रेस मिलेंगे. दोनों ही मार्केट वेडिंग एक्ससेसरीज से लेकर लेटेस्ट वेडिंग ड्रेसेस के लिए फेमस हैं. यहां आपको शादी के लहंगे से लेकर सूट तक सब कुछ मिल जाएगा. सेक्टर 18 रिच मार्केट है और यहां शोरूम रेट आपको मिलेंगे लेकिन अट्टा में आपको सस्ते, सुंदर और टिकाउ वेडिंग गार्मेंट्स मिल जाएंगे. 

इंदिरा मार्केट नोएडा
अट्टा मार्केट के पीछे इंदिरा मार्केट है काफी लोकप्रिय शॉपिंग स्पॉट है. यहां रोजमर्रा से लेकर वेडिंंग आइटम तक मिल जाएंगे.यहां कपड़े, गहने, फैशन के सामान, बर्तन और इलेक्ट्रॉनिक सामान सब कुछ रिजनेबल रेट में मिल जाएंगे. महिलाओं के लिए ये एक वन-स्टॉप डेस्टिनेशन है. मार्किट सुबह 7 बजे से रात के 10 बजे तक खुलती है और बुधवार बंद रहती है.

दिल्ली वेडिंग मार्केट प्लेस- Delhi Wedding Market Place

चांदनी चौक बाजार
वेडिंग हब के रूप में दिल्ली का चांदनी चौक है. यहां आपको उम्मीद से भी सस्ते लंहगे, साड़ी सूट और तमाम ड्रेसेस मिल जांएगी. खास बात है यहां आपको बड़े बड़े डिजाइनरों के डिजानइ की कॉपी मिल जाएगी. यहां ढाई हजार रूपये से लेकर 10 हजार रूपये तक में एक से बढ़कर एक लहंगे, साड़ी मिल जांएगी. सूट की तमाम वेरायटी और डिजाइन देखकर आपका दिल खुश हो जाएगा. यहां ज्वैलरी, शेरवानी जैसी ट्रेडिशनल शॉपिंग के लिए चांदनी चौक मशहूर है. यहां पर आपको बॉलीवुड के डिजाइनर लहंगों की कॉपी बेहद किफायती दामों पर मिल जाएगी। इसके अलावा बनारसी और सिल्क साड़ियों के भी बेहतरीन कलेक्शन यहां मिलते हैं. दिल्ली के सबसे पुराने बाजार में आपको दुल्हन के कपड़े और ज्वेलरी सस्ते दामों में मिल जाएंगे. यहां कई पुराने और विश्वसनीय ज्वेलर्स के शोरूम हैं. 

कपड़े-जूते और इलेक्ट्रॉनिक्स तक कुछ भी चाहिए तो दिल्ली के चोर बाजार आइए, 500 रु में भर जाएगा बैग

गांधीनगर मार्केट
शादी के लिए थोक में कपड़े खरीदना है ताे दिल्ली के गांधी मार्केट बेस्ट जगह है. यहां पर आपको 3 या 12 कपड़ों के सेट थोक के भाव में मिलते हैं.  रेडिमेड कपड़ों के लिए  गांधी मार्केट से बेस्ट आपको शायद ही कोई और लगे. यहां शरारा, सूट, पलाजो सेट, अनारकली कुर्तियां बेहल कम रेट में मिल जाएगी. लड़कों के लिए भी यहां जींस, शर्ट, कुर्ता वगैरह के कई ऑप्शन मिलते हैं. यह एशिया के सबसे बड़ा टेक्सटाइल हब माना जाता है. यहां आप होलसेल प्राइस में खरीदारी कर सकते हैं. आप लहंगे और शेरवानी का कपड़ा और तरह-तरह के सैंडल्स और जूतों की डिजाइन अवेलेबल होते हैं. 

करोल बाग मार्केट
दिल्ली के करोल बाग मार्केट हल्दी, मेंहदी और शादी के कपड़ों की खरीदारी के लिए बेस्ट मार्केट माना जाता है. चांदनी चौक की दरह ही यहां आपको करोल बाग में वेडिंग ड्रेसेस का वाइड कलेक्शन मिल जाएगा. ये फेवरेट वेडिंग शॉपिंग डेस्टिनेशन भी कहलाता है. करोल बाग में डिजाइनर लहंगों के साथ-साथ दूल्हे की मैचिंग शेरवानियां भी कम दामों में मिल जाती हैं. यहां डिजाइनर साड़ियां, लहंगे आसानी से मिल जाते हैं. इस मार्केट में कई ब्रांड के महंगे स्टोर भी मौजूद हैं. बेशक यहां आपके बजट से ज्यादा पैसे खर्च हो सकते हैं, लेकिन बढ़िया क्वालिटी का डिजाइनर सामान पाकर आप खुश हो जाएंगे. यहां डिजाइनर फुटवियर और ज्वेलरी शॉप भी हैं.

लाजपत नगर
दिल्ली में एथनिक कपड़ों की खरीदारी के लिए लाजपत नगर महिलाओं की पहली पसंद है. यहां पर लेटेस्ट डिजाइन के लहंगे, सलवार सूट, कुर्तियां, साड़ियां वगैरह आसानी से मिल जाती है. यहां के कपड़ों की क्वालिटी भी काफी अच्छी होती है. हालांकि, यहां मोलभाव की गुंजाइश कम है. इसके अलावा रेडिमेड मेंस सूट, धोती-कुर्ता और कुर्ता-पायजामा समेत अन्य चीजों की खरीदारी भी कर सकते हैं. अगर आपका बजट इजाजत देता है तो इस लोकप्रिय मार्केट में मशहूर वेडिंग क्लोथ ब्रांड जैसे मान्यवर, मोहे, दीवान साहब, मीना बाजार के स्टोर भी हैं, जहां से आप कपड़ों की खरीदारी कर सकते हैं.

राजौरी गार्डन
दिल्ली का राजौरी गार्डन वह मार्केट है, जहां महंगे डिजाइनर लहंगे और साड़ी आप किराए पर भी ले सकते हैं. आप चाहें तो बजट में अपनी पसंदीदा एक्ट्रेस जैसा लहंगा किराये पर ले सकते हैं. साथ ही यहां कॉस्मेटिक स्टोर्स, ज्वेलरी शॉप और कपड़ों की दुकानें हैं. जहां किफायती दामों में आप ​खरीदारी कर सकेंगे. 

15 हजार का लहंगा-शेरवानी ले आइए मात्र 2 हजार में, पार्टी ड्रेसेस यहां से लें रेंट पर 
 
गुड़गांव मार्केट प्लेस- Gurgaon Wedding Market Place

गलेरिया मार्केट 
गुड़गांव के डीएलएफ फेज 4 में स्थित गलेरिया मार्केट ऐसा मार्केट है जो दिल्ली के खान मार्केट जैसा ही माना जाता है. ये ऐसा मार्केट हैं जहां आपको ब्रांडेड से लेकर लोकल हर तरह की चीजें मिल जाएंगी. ओपन एयर मॉल से इस मार्केट में आपको कपड़े, स्‍पा, मसाज सेंटर, कॉस्‍मेटिक्‍स और एक्‍सेसरीज का एक से एक कलेक्शन मिल सकता है. 

कुतुब प्‍लाजा 
गुड़गांव के सबसे पुराने बाजारों में से एक है कुतुब प्लाजा. इस बाजार में आपको एक से एक बुटिक मिल जाएंगे जहां आप अपनी मर्जी से लेटेस्ट डिजाइनर ड्रेस बनवा सकते हैं. 

सदर बाजार
दिल्ली की तरह गुड़गांव में भी सदर बाजार है और यहां भी आपको सस्ते में ड्रेस से लेकर जूते-गहने कुछ भी ले सकते हैं. इस बाजार को गुड़गांव का रत्‍न कहा जाता है. जहां अलग-अलग चीजों की सस्‍ती दुकानें हैं. बाजार में हर तरह के कपड़े, जूते, गहने, किराने का सामान, बर्तन, से लेकर फर्नीचर और कॉस्मेटिक की दुकानें मिल जाएंगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement