Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली में आज मिलेगी गर्मी से थोड़ी राहत, IMD ने बताया कब होगी बारिश

Weather Latest Update: दिल्ली में आज हल्के बादल छाए रहेंगे. तापमान में करीब 4 डिग्री की गिरावट आ सकती है.  

article-main

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः 49 डिग्री की तपिश झेल रहे लोगों को आज गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. सोमवार को आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्ली में आज धूल भरी या फिर सामान्य आंधी भी चल सकती है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रह सकता है जो कल दर्ज किए अधिकतम तापमान से 4.6 डिग्री सेल्सियस कम हो सकता है लेकिन 18 मई के बाद गर्मी का प्रभाव एक बार फिर से बढ़ेगा. मई में तापमान में उतार-चढ़ाव का यह खेल चलता रहेगा.  

49 डिग्री तक पहुंचा पारा
दिल्ली के कई इलाकों में पारा 49 डिग्री को पार कर चुका है. रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 45.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं, दिल्ली के मुंगेशपुर में तापमान 49.2 डिग्री सेल्सियस और नजफगढ़ में 49.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ था. वहीं हरियाणा के गुरुग्राम में अधिकतम तापमान 48.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो 10 मई 1966 के 49 डिग्री सेल्सियस तापमान के बाद से सर्वाधिक है.

ये भी पढ़ेंः Gyanvapi Masjid Survey: आज भी जारी रहेगा ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे, कहां-कहां होगी वीडियोग्राफी?
 
इन राज्यों में 40 डिग्री के पार रहेगा तापमान
दिल्ली, अहमदाबाद, भोपाल, चंडीगढ़, जयपुर, लखनऊ, जम्मू और पटना में आज तापमान 40 डिग्री के पार रहेगा. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 43 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 30 डिग्री और अधिकतम तापमान 42 डिग्री रह सकता है. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement