Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mohali Blast: इंटेलिजेंस ऑफिस में ब्लास्ट की क्या है कहानी, पंजाब में फिर पांव पसार रहे खालिस्तानी?

मोहाली में पंजाब पुलिस की खुफिया विंग के हेडक्वार्टर पर ग्रेनेड अटैक किया गया है. खालिस्तानी एक बार फिर आतंक फैलाने की साजिश रच रहे हैं.

article-main

मोहाली अटैक पर रिपोर्ट तैयार करेगी NIA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब (Punjab) में एक बार फिर से दहशत फैलाने की पटकथा लिखी जा रही है. मोहाली (Mohali Blast) जिले में बने पुलिस के काउंटर इंटेलिसेंज ऑफिस में सोमवार शाम ग्रेनेड अटैक हुआ है. अटैक के बाद पंजाब में हाई अलर्ट है.

बिल्डिंग की तीरी मंजिल पर दहशतगर्दों ने रॉकेट ग्रेनेड से अटैक किया है. हमले में हेडक्वार्टर को तबाह करने की कोशिश हुई है. अटैक के बाद खिड़कियों के शीशे टूट गए हैं. राहत की बात इतनी सी है कि किसी को भी चोट नहीं आई है.

मोहाली में इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर में हुआ यह अटैक साबित कर रहा है कि दहशतगर्दों के हौसले कितने बुलंद हैं. राजनीतिक दलों ने इसे जिंताजनक और चौंकाने वाला करार दिया है. धमाका शाम करीब 7.45 बजे मोहाली के सेक्टर 77 स्थित कार्यालय में हुआ. विस्फोट की वजह से इमारत की एक मंजिल की खिड़की के शीशे टूट गए. 

क्या Punjab Police Intelligence Headquarter पर किया गया अटैक? तीसरी मंजिल पर धमाका

कहां तक पहुंची जांच?

रिपोर्ट्स के मुताबिक इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर अटैक करने वाले दो संदिग्ध एक कार से आए थे. लोगों ने 80 मीटर दूर से फायरिंग की है. यह टार्गेटेड अटैक नहीं बल्कि रैंडम फायर था. नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने कहा है कि एक टीम पंजाब इंटेलिजेंस ऑफिस जाकर घटना पर रिपोर्ट तैयार करेगी. 

खुफिया विभाग हमले की विस्तृत पड़ताल में जुटा है. कुछ अधिकारी अशांका जाहिर कर रहे हैं यह एक ड्रोन अटैक है. पंजाब में बीते कुछ दिनों से ड्रोन अटैक की घटनाएं बढ़ी हैं. ऐसे में अधिकारी और चिंता जाहिर कर रहे हैं.

कब हुआ है अटैक?

मोहाली पुलिस के मुताबिक शाम 7.45 बजे सेक्टर 77, एसएएस नगर में पंजाब पुलिस खुफिया मुख्यालय में विस्फोट हुआ. ब्लास्ट का पता लगते ही पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और पूरे एरिया को घेर लिया गया. जिले के एसपी ने इसे मामूली धमाका बताया है लेकिन आतंकी घटना से भी इनकार नहीं किया है. उनका कहना है कि मामले की जांच चल रही है. रिपोर्ट सामने आने के बाद ही इस मामले में कुछ पुख्ता तौर पर कहा जा सकेगा. उन्होंने मामले की जांच के लिए बम निरोधक दस्ते को भी बिल्डिंग में बुलाया.

India vs China: लद्दाख विवाद पर सेना प्रमुख मनोज पांडे का बड़ा बयान

दहशतगर्दों ने इस्तेमाल किया है RPG

अब तक सामने आई जांच में यह खुलासा हुआ है कि अटैक में रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड यानी RPG का इस्तेमाल किया गया है. इस RPG का इस्तेमाल कंधे पर रखकर किसी बिल्डिंग, वाहन या टैंक को उड़ाने के लिए किया जाता है. यह अटैक किसने किया है, इस बारे में अभी कुछ भी साफ नहीं हैं. लोग आशंका जता रहे हैं कि खालिस्तानी आतंकियों का हादसे में हाथ है.

क्या बोले राजनीतिक दल?

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने विस्फोट पर हैरानी व्यक्त की और मुख्यमंत्री भगवंत मान से इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया. सिंह ने ट्वीट किया, 'मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय में विस्फोट के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं. गनीमत रही कि किसी को चोट नहीं आई. हमारे पुलिस बल पर यह हमला बेहद चिंताजनक है और मैं मुख्यमंत्री भगवंत मान से आग्रह करता हूं कि अपराधियों को जल्द से जल्द न्याय के कटघरे में लाया जाए.'

पंजाब के पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस विधायक सुखजिंदर सिंह रंधावा ने विस्फोट को 'गहरी सांप्रदायिकता का संकेत' करार दिया. उन्होंने कहा, 'मोहाली में बम विस्फोट गहरी सांप्रदायिकता का संकेत है. मैं इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं और पुलिस से पंजाब की शांति भंग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आग्रह करता हूं.'

Himachal Pradesh विधानसभा के गेट पर लगाए गए खालिस्तान के झंडे, पुलिस को पंजाबी पर्यटकों पर शक

शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि वह विस्फोट से स्तब्ध हैं. उन्होंने ट्वीट किया, 'पंजाब पुलिस के खुफिया ब्यूरो मुख्यालय, मोहाली में हुए विस्फोट से स्तब्ध हूं. इससे गंभीर सुरक्षा चूक और पंजाब में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति एक बार फिर उजागर हो गई है. जिम्मेदार लोगों को बेनकाब करने और दंडित करने के लिए गहन जांच की जरूरत है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement