Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gyanvapi Masjid survey: 'जो मिला वो कल्पना से बहुत ज्यादा...', ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के बाद हिंदू पक्ष का दावा

Gyanvapi Masjid Survey: ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के बाद हिंदू पक्ष का कहना है कि सर्वे में कई ऐसी चीजें सामने आई हैं जो कल्पना से परे हैं. 

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) का शनिवार को सर्वे किया गया. जानकारी के मुताबिक चार तहखानों में सर्वे का काम पूरा हो चुका है. इसके अलावा पश्चिमी दीवार की ओर भी सर्वे किया गया. रविवार को भी सर्वे की कार्रवाही जारी रहेगी. इस दौरान विश्व वैदिक सनातन संघ के प्रमुख जितेंद्र सिंह बिसेन ने मीडिया से बाचतीच में कहा कि वहां कल्पना से बहुत कुछ ज्यादा देखने को मिला है.

कुछ ताले तोड़ने पड़े- बिसेन
जितेंद्र सिंह बिसेन ने कहा कि सर्वे के दौरान कुछ ताले खोले गए और कुछ तोड़ने पड़े. अभी वहां सर्वे के लिए बहुत कुछ है. उन्होंने कहा कि वहां मेरी नहीं, हम सबकी कल्पना से भी अधिक बहुत कुछ है.जितेंद्र सिंह बिसेन ने कहा कि हम सभी बातें मीडिया में नहीं बता सकते.

ये भी पढ़ेंः Gyanvapi Masjid: 3 तहखानों ही हुई वीडियोग्राफी, असदुद्दीन ओवैसी ने सर्वे को बताया 'असंवैधानिक'

चार घंटे तक चली कार्यवाही
कोर्ट के आदेश के बाद चार घंटे तक सर्वे का काम जारी रहा. सुबह 8 बजे ही इससे जुड़े सभी लोग पहुंच गए थे. दोपहर 12 बजे सर्वे का काम बंद कर दिया गया. वादी-प्रतिवादी और पुलिस-प्रशासन, सभी पक्ष सहयोग कर रहे हैं. शांतिपूर्ण तरीके से सर्वे चल रहा है. वकीलों ने कहा कि सर्वे की रिपोर्ट अत्यंत गोपनीय है.  

अभी 40 फीसदी पूरा हुआ सर्वे
ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में पहले दिन का सर्वे खत्म होने के बाद हिंदू पक्ष ने कहा कि 40 फीसदी सर्वे पूरा हो चुका है. कल्पना से ज्यादा साक्ष्य दिखे. उम्मीद के मुताबिक सर्वे सही है.

ये भी पढे़ंः UPTET-2021 में सफल अभ्यर्थियों को सर्टिफिकेट जारी करने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लगाई रोक

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement