Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bettiah Train Accident: 100 किमी/घंटा की स्पीड से चल रही सत्याग्रह एक्सप्रेस का इंजन 5 डिब्बे छोड़कर दौड़ा, फिर हुआ कुछ ऐसा

Bihar News: यह घटना बिहार के बेतिया में हुई है. माना जा रहा है कि ट्रेन बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई.

article-main

Bettiah Train Accident

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Bettiah News- सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन बृहस्पतिवार को एक बड़े हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई. करीब 100 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से दौड़ रही ट्रेन से अचानक पांच बोगियां अलग हो गईं और इंजन दौड़ता चला गया. यह घटना बिहार के बेतिया जिले में हुई है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि तेज रफ्तार में हुई इस घटना के चलते ट्रेन पलट सकती थी, जिससे बड़ा हादसा हो सकता था और बहुत सारे लोगों की जान जा सकती थी. रेलवे अधिकारियों ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है. यह जांच की जा रही है कि चलती ट्रेन से बोगियां अलग कैसे हो गईं.

पढ़ें- Instagram पर बने दोस्त ने 11वीं की छात्रा से किया रेप, फिर कर दिया ऐसा काम

मझौलिया स्टेशन के समीप हुआ हादसा

सत्याग्रह एक्सप्रेस के साथ यह हादसा अप लाइन पर बेतिया मझौलिया रेलवे स्टेशन के समीप हुआ है. मुजफ्फरपुर नरकटियागंज रेलखंड पर चलती ट्रेन से बोगियों के अचानक अलग होने के चलते उसमें बैठे यात्रियों को बहुत तेज झटका लगा और वे अपनी सीटों से गिर पड़े. इससे यात्रियों में अफरातफरी मच गई. घटनास्थल पर पहुंचे रेल अधिकारियों का मानना है कि ट्रेन में रक्सौल से आज एक नई बोगी जोड़ी गई थी. संभवतः यह बोगी सही तरीके से बाकी बोगियों के साथ कनेक्ट ही नहीं हो सकी. 

पढ़ें- Dog Attack: लिफ्ट से निकल रही बच्ची पर कुत्ते ने बोला हमला, मां और सिक्योरिटी गार्ड ने बचा ली जान, देखें वीडियो

इंजन पायलट को कई किलोमीटर बाद मिली जानकारी

ट्रेन से 5 डिब्बों के अचानक अलग हो जाने की जानकारी सत्याग्रह एक्सप्रेस के इंजन पायलट को तत्काल नहीं हुई. इसके चलते इंजन कई किलोमीटर तक दौड़ता चला गया. कई किलोमीटर जाने के बाद पायलट को घटना की जानकारी मिली तो उसने इंजन को रोका. इंजन को बोगियों तक लाकर उन्हें दोबारा आपस में जोड़ा गया. इसके चलते काफी देर तक इस ट्रैक पर ट्रेन परिचालन प्रभावित रहा. 

पढ़ें- Kashmir Blast: कश्मीर को दहला रहा Perfume बम, पढ़ें आतंकियों का नया हथियार कितना है खतरनाक

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement