Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र की सियासत में अब क्या होगा? फ्लोर टेस्ट की मांग के बाद राज्यपाल कोश्यारी पर टिकी निगाहें

Maharashtra Political Crisis: देवेन्द्र फडणवीस ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की. उन्होंने राज्यपाल से फ्लोर टेस्ट की मांग की है.

article-main

भगत सिंह कोश्यारी और उद्धव ठाकरे.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः महाराष्ट्र की सियासत में एक नया मोड़ आ गया है. देर रात देवेन्द्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) से मुलाकात की. उन्होंने राज्यपाल से फ्लोर टेस्ट की मांग की है. फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार के पास बहुमत नहीं है. बागी विधायक भी उद्धव सरकार को समर्थन नहीं दे रहे हैं. अब सभी की निगाहें राज्यपाल के फैसले पर है. 

राज्यपाल लेंगे फैसला? 
राज्यपाल के साथ मुलाकात के दौरान फडणवीस ने उन्हें एक चिट्ठी भी सौंपी है. इसमें शिवसेना के बागी विधायकों को कहना है कि वो शिवसेना के साथ जाना नहीं चाहते हैं. फडणवीस ने कहा कि उद्धव सरकार को फ्लोर पर बहुमत साबित करना चाहिए. बता दें कि फडणवीस ने यह कदम तब उठाया जब दिन में उन्होंने दिल्ली जाकर गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. 

ये भी पढ़ेंः नूपूर शर्मा का समर्थन करने पर दिनदहाड़े काट दिया सिर, उदयपुर में फैला तनाव, इंटरनेट बंद

गिर जाएगी उद्धव सरकार!
महाराष्ट्र के वर्तमान हालात पर नजर डालें तो उद्धव सरकार का बचना संभव नहीं माना जा रहा है. शिंदे गुट के विधायक अगर बीजेपी के साथ जाते हैं तो बीजेपी आसानी से सरकार बना लेगी. वहीं अगर यह विधायक वोटिंग से गायब भी रहते है तो सरकार का गिरना तय है. आंकड़ा बीजेपी के पक्ष में ही जाता दिखाई दे रहा है. हालांकि शिवसेना ने भी साफ कर दिया है कि अगर राज्यपाल फ्लोर टेस्ट का फैसला लेते हैं तो वह उसे कोर्ट में लेकर जाएगी. शिवसेना का कहना है कि कम से कम 11 जुलाई तक फ्लोर टेस्ट नहीं होना चाहिए.  

ये भी पढ़ेंः Maharashtra: राज्यपाल से मिले देवेंद्र फडणवीस, फ्लोर टेस्ट की मांग की

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement