Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shrikant Tyagi Arrested: श्रीकांत त्यागी केस में स्वामी प्रसाद मौर्य भी नपेंगे, विधायक स्टीकर देने की जांच करेगी सरकार

नोएडा की ओमेक्स सोसाइटी में महिला के साथ गाली-गलौच और अभद्र व्यवहार कर विवाद में फंसे श्रीकांत त्यागी को गिरफ्तार कर लिया गया है. श्रीकांत विदेश भागने की फिराक में था. उसके पास मिले वाहन पास ने कई राजनेताओं के गले में फांस पैदा कर दी है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गौतमबुद्ध नगर के 'गालीबाज गुंडे' श्रीकांत त्यागी (Shrikant Tyagi) मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तारी के बाद त्यागी को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. जेल जाने से पहले पुलिस की पूछताछ में श्रीकांत त्यागी ने जो कुछ बताया है, उससे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा (BJP) छोड़कर सपा (Samajwadi Party) का दामन थामने वाले पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) पर भी शिकंजा कसने की आशंका बन गई है. 

गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह (IPS Alok Singh) ने बताया कि श्रीकांत त्यागी ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसके पास जो विधायक का स्टीकर पास मिला है, वह पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने ही दिया था. उधर, लखनऊ में वरिष्ठ सरकारी सूत्रों ने बताया कि VIP पास के इस दुरुपयोग को लेकर राज्य सरकार बेहद गंभीर है और इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें- Shrikant Tyagi Arrested: श्रीकांत त्यागी गिरफ्तार, मेरठ में पकड़ा गया 'गालीबाज गुंडा'

मीडिया के सवालों का जवाब देते गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह.

भाजपा ने सपा से पूछा- सपा विधायक का पास आरोपी पर कैसे

श्रीकांत त्यागी की गाड़ी पर सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य के नाम से जारी वाहन पास मिलने पर भाजपा भी आक्रामक हो गई है. भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी (Rakesh Tripathi) ने कहा, समाजवादी पार्टी जवाब दें कि सपा विधायक स्वामी प्रसाद मौर्य के नाम पर जारी वाहन पास आखिर अभियुक्त श्रीकान्त त्यागी की कार तक कैसे पहुंचा? भाजपा नेताओं के साथ श्रीकांत त्यागी की फोटो मिलने पर आरोप लगाने वाली समाजवादी पार्टी को इसका जवाब देना चाहिए. 

Video: श्रीकांत त्यागी का अब क्या होगा? योगी सरकार ने रख दिया 25 हजार इनाम

विदेश भागने की कोशिश में था श्रीकांत

कमिश्नर आलोक सिंह के मुताबिक, श्रीकांत त्यागी दिल्ली एयरपोर्ट के जरिए विदेश भागने की कोशिश में था, लेकिन उसका वीडियो बेहद ज्यादा वायरल हो गया. इसकी वजह से वह एयरपोर्ट ना जाकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) जिले में पहुंचा, जहां उसने रात बिताई. दूसरे दिन वह मुजफ्फरनगर, बागपत समेत कई जिलों में घूमता रहा. 

कमिश्नर के मुताबिक, उसने अपनी मोबाइल डिवाइस को भी मेरठ में ही चेंज कर लिया था, ताकि पुलिस सर्विलांस के जरिए उस तक नहीं पहुंच सके, लेकिन लगातार पुलिस की मुस्तैदी और 12 टीमों की छापेमारी ने आखिरकार उसे सहयोगियों समेत धर दबोचा.

यह भी पढ़ें- Shrikant Tyagi Case: श्रीकांत त्यागी की पत्नी से फिर पूछताछ, जानिए इस मामले के लेटेस्ट अपडेट

श्रीकांत के साथ 3 अन्य को भी किया है गिरफ्तार

कमिश्नर ने बताया कि श्रीकांत त्यागी के साथ 3 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें श्रीकांत की मदद करने वाला ड्राइवर राहुल और दो सहयोगी नकुल त्यागी व संजय शामिल हैं. उन्होंने बताया कि अब तक पुलिस ने श्रीकांत से जुड़ी पांच लग्जरी गाड़ियों को बरामद किया है, जिनमें दो फॉर्च्यूनर, दो सफारी और एक होंडा सिविक कार शामिल है. पुलिस की पूछताछ में श्रीकांत त्यागी ने कई अहम खुलासे किए हैं, जिन पर पुलिस काम कर रही है. जैसे-जैसे सबूत इकट्ठा होते जाएंगे, वैसे-वैसे आरोपों को सत्यापित किया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement