Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नोटों पर गणेश-लक्ष्मी की तस्वीर लगाए मोदी सरकार, अरविंद केजरीवाल की अपील

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर हमारे करंसी नोट पर लक्ष्मी और गणेश का चित्र होगा तो हमारा देश समृद्ध होगा.

article-main

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दीपावली के त्योहार पर बड़ी अपील की है. दिल्ली के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने कहा कि रुपये के नोटों पर गणेश भगवान और माता लक्ष्मी की तस्वीर लगानी चाहिए. उन्होंने कहा, "मैं केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री से अपील करता हूं कि हमारे नए नोटों पर श्री गणेश जी और श्री लक्ष्मी जी की तस्वीर के साथ गांधी जी की तस्वीर लगाएं."

उन्होंने कहा, "अगर इंडोनेशिया ऐसा कर सकता है, गणेश जी का चयन कर सकता है तो हम भी कर सकते हैं...मैं इसके लिए अपील करने के लिए कल या परसों केंद्र को पत्र लिखूंगा...हमें देश की आर्थिक स्थिति को व्यवस्थित करने के प्रयासों के अलावा सर्वशक्तिमान के आशीर्वाद की आवश्यकता है."

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भारतीय करंसी नोट पर लक्ष्मी और गणेश के चित्रों को शामिल करने पर विचार करने का आग्रह करता हूं. अगर हमारे करंसी नोट पर लक्ष्मी और गणेश का चित्र होगा तो हमारा देश समृद्ध होगा. नए करंसी नोट पर महात्मा गांधी की तस्वीर के बगल में लक्ष्मी और गणेश के चित्र प्रकाशित किए जा सकते हैं."

पढ़ें- AAP ने उड़ा दी BJP की नींद! मोदी-शाह के सामने गढ़ बचाने की चुनौती

पढ़ें- राष्ट्रपति ने मंजूर किया केजरीवाल के मंत्री का इस्तीफा, देवी-देवताओं के अपमान का आरोप

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement