Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Moradabad Police के नाम पर बनाया फर्जी फेसबुक पेज, CM योगी का सिर काटने पर रख दिया इनाम

Uttar Pradesh News: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का सिर काटने पर 2 करोड़ का इनाम देने वाली एक सोशल मीडिया पोस्ट सामने आने के बाद मुरादाबाद का शासन-प्रशासन हिल गया.

article-main

योगी आदित्यनाथ के खिलाफ किए आपत्तिजनक पोस्ट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में सीएम योगी आदित्यनाथ का सिर काटने वाले को दो करोड़ के नकद इनाम का ऐलान किया गया. यह ऐलान भी मुरादाबाद पुलिस के नाम पर बने एक फर्जी फेसबुक एकाउंट से किया गया. यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल होते ही पुलिस और प्रशासन के कान खड़े हो गए. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़ी एक महिला ने ट्वीट करके पुलिस को इसकी सूचना दी तो मामला वरिष्ठ अधिकारियों तक भी पहुंचा. अब इस बात की जांच की जा रही है कि यह पोस्ट किसने और क्यों किया था?

बताया गया कि आयुषी माहेश्वरी नाम की एक महिला ने मुरादाबाद पुलिस को ट्वीटर पर टैग करके इस पोस्ट की जानकारी दी. आयुषी ने पुलिस से निवेदन किया कि इस मामले में वह कार्रवाई करे. मुरादाबाद पुलिस ने ट्वीट करके बताया कि इसकी जांच साइबर सेल को दे दी गई है. बाद में पता चला कि इस पेज को आत्म प्रकाश पंडित नाम के एक शख्स की फेसबुक आईडी से चलाया जा रहा है. हालांकि, आत्म प्रकाश पंडित ने कहा है कि उन्होंने यह पोस्ट नहीं की और कोई उनकी आईडी का गलत इस्तेमाल कर रहा है.

यह भी पढ़ें- स्वास्थ्य व्यवस्था की खुली पोल, स्वास्थ्यकर्मी ने महिला की चोट पर बांध दिया कंडोम का पैकेट

योगी आदित्यनाथ के साथ लगाया इमरान खान का फोटो
इस फेसबुक आईडी के कवर फोटो में मुरादाबाद जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह का फोटो लगाया गया है. एक दूसरी पोस्ट में पाकिस्तान का झंडा भी लगाया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फोटो के साथ इसी पोस्ट में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का भी फोटो लगाया गया है. साथ ही. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सिर काटने पर 2 करोड़ का इनाम घोषित किया गया है. पोस्ट में कुछ अमर्यादित भाषा का भी प्रयोग किया गया है. फेसबुक अकाउंट बनाने वाले युवक आत्मप्रकाश पंडित ने पुलिस के पास पहुंचकर बताया कि उसके फेसबुक अकाउंट को किसी अन्य व्यक्ति द्वारा गलत तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा है. आत्म प्रकाश ने भी जांच की मांग की है.

यह भी पढ़ें- श्रीकांत त्यागी के समर्थन में ताकत दिखाने की तैयारी में त्यागी समाज, नोएडा में बढ़ाई गई सुरक्षा 

इस मामले में एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने कहा, 'इसकी जांच की गई तो पता चला कि एक व्यक्ति आत्मप्रकाश पंडित है उसने कहा है कि उसने फेसबुक अकाउंट बनाया था जिसको कोई अन्य व्यक्ति मिसयूज कर रहा है और इस पर इस तरह की पोस्ट डाल रहा है. इस फेसबुक अकाउंट पर अलग-अलग किस्म की बातें की जा रही हैं. हमारी साइबर टीम अभी इसको चेक कर रही है कि इसको वास्तव में कौन चला कर रहा है. यह व्यक्ति सही बोल रहा है या नहीं. फेसबुक से भी कहा गया है कि वह इस तरह की आईडी को तत्काल बंद कर दें.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement