Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi liquor scam: आम आदमी पार्टी ने घोटाले के पैसे से लड़ा था ये चुनाव, जानिए ED की चार्जशीट में क्या है

Delhi Excise Policy Scam में ईडी ने चार्जशीट दाखिल कर दी है, जिसमें आरोप है कि घोटाले से मिले फंड का उपयोग आप ने गोवा चुनाव में किया था.

article-main

Chhattisgarh Liquor Scam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Aam Aadmi Party News- दिल्ली के चर्चित शराब घोटाले (Delhi Liquor Scam) की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है. ED ने चार्जशीट में कहा है कि इस घोटाले से जुटाए पैसों का उपयोग गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Election) के दौरान अपनी चुनावी कैंपेन को चलाने में किया था. बता दें कि साल 2022 में हुए गोवा विधानसभा चुनाव में आप (AAP) ने दो सीट जीती थी, जिसे पहली बार चुनाव में उतरने के बावजूद उसकी बड़ी सफलता माना गया था. हालांकि आप सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ED चार्जशीट को पूरी तरह मनगढ़ंत बताया है. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ED का इस्तेमाल राज्य सरकारों को अस्थिर करने के लिए कर रही है.

पढ़ें- Bettiah Train Accident: 100 किमी/घंटा की स्पीड से चल रही सत्याग्रह एक्सप्रेस का इंजन 5 डिब्बे छोड़कर दौड़ा, फिर हुआ कुछ ऐसा

मनीष सिसोदिया का नहीं चार्जशीट में नाम

ED ने बृहस्पतिवार को दिल्ली की रोज एवेन्यु कोर्ट (Delhi Rouse Avenue Court) में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है. इसमें आप के कम्युनिकेशन इंचार्ज विजय नायर, बिजनेसमैन सरथ रेड्डी, बिनॉय बाबू, अभिषेक बोएनपल्ली और अमित अरोड़ा को आरोपी बनाया गया है. हालांकि चार्जशीट में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है. ईडी ने कोर्ट से कहा है कि इस मामले में अभी जांच चल रही है.

पढ़ें- Vande Bharat Express: पीएम मोदी देंगे इस राज्य को दो वंदे भारत ट्रेन का तोहफा, जानिए कब से चलेंगी

70 लाख रुपये नकद बांटे थे इलेक्शन वालंटियर्स को

ED के मुताबिक, गोवा चुनाव कैंपेन के दौरान AAP की सर्वे टीमों में शामिल रहे वालंटियर्स को करीब 70 लाख रुपये का नकद भुगतान किया गया था. जांच एजेंसी ने कहा कि आप के कम्युनिकेशंस इंचार्ज विजय नायर ने कैंपेन से जुड़े कई लोगों को नकद भुगतान लेने के लिए कहा था. 

पढ़ें- Instagram पर बने दोस्त ने 11वीं की छात्रा से किया रेप, फिर कर दिया ऐसा काम

विजय नायर ने लिए आप की तरफ से 100 करोड़ रुपये

चार्जशीट में आगे कहा गया है कि विजय नायर ने आप की तरफ से एक ग्रुप से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी. इस ग्रुप से वाईएसआरसीपी के सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी, उनके बेटे राघव मगुन्टा, अरबिंदो फार्मा के निदेशक पी सरथ चंद्र रेड्डी, तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी कविता कलवकुंतला जुड़े हुए हैं. इस रकम के ट्रांसफर का अरेंजमेंट हैदराबाद के बिजनेसमैन अभिषेक बोएनपल्ली ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Delhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia) के करीबी सहयोगी दिनेश अरोड़ा के साथ मिलकर किया था.

पढ़ें- Kashmir Blast: कश्मीर को दहला रहा Perfume बम, पढ़ें आतंकियों का नया हथियार कितना है खतरनाक

केजरीवाल बोले- ईडी का उपयोग सरकार गिराने में हो रहा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी चार्जशीट को पूरी तरह मनगढ़ंत बताया है. उन्होंने कहा, ईडी ने इस सरकार के कार्यकाल में 5,000 से ज्यादा चार्जशीट दाखिल की हैं. इन मामलों में कितनों को सजा हुई है? सभी मामलों झूठे हैं, जिनमें झूठे आरोप लगाए गए हैं. ईडी का उपयोग राज्य सरकारों को अस्थिर करने और गिराने में हो रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement